Solar Powered LED ऑटोमैटिक लाइट्स को धड़ल्ले से खरीद रहे हैं ग्राहक, कीमत 200 रुपये से कम
Advertisement

Solar Powered LED ऑटोमैटिक लाइट्स को धड़ल्ले से खरीद रहे हैं ग्राहक, कीमत 200 रुपये से कम

LED Lights: ऐसी लाइटिंग के बारे में आपने सुना और देखा जरूर होगा जो अपने आप ही ऑन हो जाती हैं और ऑफ भी हो जाती हैं लेकिन इन्हें खरीदने के बारे में आपने सोचा नहीं होगा, अब आप इन्हें किफायती कीमत में खरीद सकते हैं.

Solar Powered LED ऑटोमैटिक लाइट्स को धड़ल्ले से खरीद रहे हैं ग्राहक, कीमत 200 रुपये से कम

Automatic LED Lights: मार्केट में अब ऐसी एलईडी लाइटिंग की डिमांड तेजी से बढ़ रही है जो जरूरत खत्म होते ही खुद ही ऑफ हो जाए और जरूरत लगते ही अपने आप ही ऑन हो जाए. मार्केट में ऐसी लाइट्स की 1 लंबी चौड़ी वैरायटी मौजूद है लेकिन जब बात आती है इन्हें खरीदने की तो लोग इनसे बचते हैं और वजह यह है कि ऐसी लाइटिंग की कीमत काफी ज्यादा होती है और आम एलईडी लाइटिंग से इनकी कीमत की तुलना की जाए तो हजारों रुपए का फर्क आता है. अगर आप भी अपने घर की छत या फिर आउटडोर में गार्डन के लिए ऐसी लाइटिंग खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए मार्केट में मौजूद सबसे सस्ता ऑप्शन लेकर आए हैं जिसे बेहद ही किफायती कीमत में खरीदा जा सकता है.

कौन सी है ये लाइट

दरअसल फ्लैशलाइट कि हम बात कर रहे हैं उसका नाम KnoviQ 20 LED Bright Outdoor Security Lights with Motion Sensor Solar Powered Light है और ग्राहक से अमेजन से खरीद सकते हैं. लाइटिंग की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे सोलर पावर से एक्सेस किया जाता है और आप इसे अपने घर के आउटडोर में लगा सकते हैं जिनमें आपके घर की छत या फिर गार्डन शामिल है. लाइटिंग की सबसे बड़ी खासियत है इसका डिजाइन जो इस तरह से बनाया गया है कि इस पर सर्दी गर्मी या फिर बरसात का कोई भी असर नहीं होता है और यह साल के दिन हो 65 दिनों तक घर के बाहर रह सकती है और बिना किसी इंसानी छेड़खानी के खुद ही काम कर सकती है और इसे अलग से पावर की भी जरूरत नहीं होती है.

इस तकनीक से होती है लैस

आपको बता दें कि इस एलईडी लाइट में काफी सारे कॉम्पोनेंट्स होते हैं जिसमें सबसे पहले आपको इसमें 1 सोलर पैनल मिल जाता है, सोलर पैनल के बाद इस लाइटिंग में आपको एक मोशन सेंसर मिल जाता है साथ ही इसमें लाइट सेंसर भी लगा होता है. इसी सेंसर की बदौलत यह एलईडी लाइट अपने आप ही ऑन और ऑफ हो सकती हैं और सामने से किसी व्यक्ति के गुजरने पर खुद ही शुरू हो जाती है. इसके अंदर एक हाई पावर की बैटरी लगी होती है जो सोलर पैनल की मदद से चार्ज होती है और फिर एलईडी लाइट को जलाती है. अगर बात की जाए कीमत की तो इस एलईडी लाइटिंग को ग्राहक ₹199 में खरीद सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आग

 

Trending news