TV, Fan से लेकर पावर बैंक और स्मार्टफोन चला देगा ये छोटा Solar Generator, स्मार्टफोन जितनी है कीमत
Advertisement

TV, Fan से लेकर पावर बैंक और स्मार्टफोन चला देगा ये छोटा Solar Generator, स्मार्टफोन जितनी है कीमत

Solar Energy: अगर आपके घर में बिजली आए दिन चली जाती है और घंटों तक नहीं आती है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. दरअसल अब आप बिजली जाने के बाद भी TV, पंखे समेत और भी कई गैजेट्स को पावर सप्लाई कर सकते हैं.

TV, Fan से लेकर पावर बैंक और स्मार्टफोन चला देगा ये छोटा Solar Generator, स्मार्टफोन जितनी है कीमत

Solar Generator Purchase: भारत के जिन इलाकों में बार बार बिजली जाने की समस्या बनी रहती है वहां पर बच्चों की पढ़ाई से लेकर बड़ों के दफ्तर का काम प्रभावित हो जाता है. गर्मियों के मौसम में समस्या और भी ज्यादा बढ़ जाती है क्योंकि पंखे नहीं चल पाते हैं साथ ही साथ आप अपने घर के अप्लायंसेज को भी नहीं चला पाते हैं. इन्वर्टर काफी महंगा आता है और बैटरी समेत इसे खरीदने का खर्च तकरीबन ₹20000 के आसपास बैठता है. हालांकि इन्वर्टर के साथ एक बड़ी समस्या बनी रहती है और वह यह है कि इसे सिर्फ घर में ही लगाया जा सकता है और कभी अगर बाहर आपको पावर की जरूरत हो तो आप इसे ले नहीं जा सकते हैं. कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पावर सप्लाई शिफ्ट करना पड़ता है मसलन कभी आपको छत पर जरूरत लग सकती है तो कभी आपको पावर सप्लाई आउटडोर में ले जाना पड़ सकता है. ऐसे में आज हम आपके लिए एक तगड़ा जनरेटर लेकर आए हैं जिसे चार्ज करने के लिए आपको एक भी रुपए खर्च नहीं करने पड़ेंगे. यह जनरेटर बेहद ही दमदार है और मार्केट में इसकी डिमांड बढ़ रही है.

कौन सा है ये सोलर पावर वाला जेनरेटर 

जिस जेनरेटर के बारे में हम बता रहे हैं उसका नाम SARRVAD Portable Solar Power Generator ST-500 है. ये आकार में काफी छोटा होता है और आप आसानी से इसे एक जगह से दूसरी जगह पर ले जा सकते हैं. टीवी और लैपटॉप जैसे छोटे डिवाइसेज को चलाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. ये घंटों तक पावर बैकअप देने में सक्षम है. 

क्या है खासियत

इसकी क्षमता 60000mAh items, SARRVAD 518 Wh/140000mAh,3.7V है. आप इससे किसी आईफोन को 25 बार चार्ज कर सकते हैं. ये बेहद ही कॉम्पैक्ट है और आप हाइकिंग के दौरान भी इसे साथ ले जा सकते हैं.आप इसे सोलर पैनल 100W to 110W, 18-24V/5A के साथ सूरज की किरणों से चार्ज कर सकते हैं. अगर बात करें इसकी कीमत की तो आप आसानी से इस सोलर पावर जेनरेटर को 100W to 110W, 18-24V/5A रुपये की किफायती कीमत में खरीद सकते हैं. बता दें कि आप चाहें तो इसे पावर सॉकेट की मदद से भी चार्ज कर सकते हैं जिसमें समय थोड़ा ज्यादा लगता है लेकिन ये एक आसान और बिना खर्च का तरीका है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news