Instagram Reels बनाकर आप भी हो सकते हैं मालामाल, बस जान लें ये जरूरी बात
Advertisement

Instagram Reels बनाकर आप भी हो सकते हैं मालामाल, बस जान लें ये जरूरी बात

Instagram offer: इंस्टा के फॉलोअर्स आपको गिफ्ट के तौर पर यह स्टार देंगे. 45 स्टार मिलने पर 95 रुपये और 300 स्टार मिलने पर 550 रुपये मिलेगा. इसके लिए अपने अकाउंट काे बिजनेस या क्रिएटर अकाउंट में बदलना होगा.

इंस्टाग्राम

Instagram Reels: इंस्टाग्राम पर रील डालने वालों की संख्या बहुत अधिक है. रील बनाने के शौकीन लोगों के लिए इंस्टाग्राम ने एक बड़ा तोहफा दिया है. अब उनके आगे पैसे कमाने का भी ऑप्शन आ गया है जिसकी रील लोगों को पसंद आएगी वह उतना पैसा कमा सकता है. इंस्टाग्राम बोनस देने के साथ-साथ अब यह नई चीजें भी देने जा रहा है. इसके लिए इंस्टाग्राम पर अकाउंट होना सबसे जरूरी है. अगर आप भी रील बनाने के शौकीन हैं और इंस्टाग्राम से पैसे कमाना चाहते हैं तो इंस्टाग्राम डाउनलोड कर लें. फिर उस पर रील बनाकर अपलोड करें. जैसे-जैसे आप की रील लोगों को पसंद आएगी वैसे-वैसे इंस्टाग्राम आपको पैसे देगा.

इन दिनों सोशल मीडिया पर रील बनाने का चलन बहुत तेजी से चल रहा है. हर कोई अपने को फेमस करने के लिए तरह-तरह की रील बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहा है. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिस पर हजारों लाइक आते हैं तो ऐसे लोगों के लिए इंस्टाग्राम अब सबसे बेहतर होगा.

अपने अकाउंट को बिजनेस या क्रिएटर अकाउंट में बदलें

आपको बता दें कि वैसे तो यह फीचर कई महीनों से लाइव चल रहा है. यह कुछ ही क्रिएटर को मिला है. मगर अब मार्च के अंत तक यह सभी के लिए रोलआउट हो जाएगा. आपका इंस्टा पर अकाउंट पहले से बना है तो इसके लिए आपको अपने अकाउंट को बिजनेस या क्रिएटर अकाउंट में बदलना होगा. इसके बाद आपको रेगुलर रील्स अपलोड करनी होगी. आप इंस्टा पर जाकर क्रिएटर के अंदर इसका स्टेटस चेक कर सकते हैं. इतना होने के बाद आपको बोनस का ऑप्शन मिल जाएगा. अगर नहीं मिल रहा हो तो इंस्टा हेल्प पर अपनी रिक्वेस्ट डाल सकते हैं.

हर रील पर मिलेगा 550 रुपये का गिफ्ट

अगर आप इसके लिए एलिजिबल हैं तो रील में आपके नाम के ऊपर सेंड गिफ्ट का ऑप्शन नजर आएगा. आपके फॉलोअर्स आपको गिफ्ट के तौर पर यह स्टार देंगे. 45 स्टार मिलने पर 95 रुपये और 300 मिलने पर 550 रुपये मिलेगा. जैसे-जैसे लाइक बढ़ते जाएंगे आपकी इनकम भी बढ़ती जाएगी. इसका जल्द ही सभी काे लाभ मिलने वाला है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news