Smartphone Trick: नेटवर्क न होने पर भी कर सकेंगे Calls! इस ट्रिक को जानकर झूम उठेंगे आप
Advertisement

Smartphone Trick: नेटवर्क न होने पर भी कर सकेंगे Calls! इस ट्रिक को जानकर झूम उठेंगे आप

How to Call without Mobile Network: आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप बिना मोबाइल नेटवर्क के भी फोन कर सकेंगे. यह ट्रिक फोन में ही छिपी हुई है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

 

Smartphone Trick: नेटवर्क न होने पर भी कर सकेंगे Calls! इस ट्रिक को जानकर झूम उठेंगे आप

How to Call without Mobile Network: आज के जमाने में हर शख्स स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है. हर चीज अब फोन से हो सकती है. लेकिन सबसे जरूरी होता है मोबाइल नेटवर्क. अगर नेटवर्क नहीं है तो कॉल्स और इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. जब कभी किसी को कॉल नहीं भी लग रहा होता है, तो हमारा पहला अंदाजा यही लगता है कि फोन में सिग्नल नहीं होंगे. आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप बिना मोबाइल नेटवर्क के भी फोन कर सकेंगे. यह ट्रिक फोन में ही छिपी हुई है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में....

कैसे करें बिना नेटवर्क के कॉल

जिस फीचर की हम बात कर रहे हैं उसका नाम 'वाईफाई कॉलिंग' (WiFi Calling) है. ज्यादातर स्मार्टफोन्स में यह फीचर होता है. अगर यह फीचर एक्टिवेट हो जाए तो बिना नेटवर्क के कॉल किया जा सकता है.

फॉलो करें ये स्टेप्स

इस फीचर को एंड्रॉइड और iOS, दोनों तरह के यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं. ज्यादातर लोग एंड्रॉइड फोन्स का इस्तेमाल करते हैं. इसके फोन की सेटिंग्स में जाएं, फिर 'वाईफाई' के ऑप्शन पर क्लिक करें और उसके बाद वहां दिए गए 'वाईफाई कॉलिंग' के ऑप्शन को सिलेक्ट करें. ऑन होते ही कॉल हो सकेंगे.

iPhone यूजर्स क्या करें

iPhone की सेटिंग्स में जाएं, 'मोबाइल डेटा' के ऑप्शन को सिलेक्ट करें और फिर वहां दिए गए तमाम ऑप्शन्स में से 'वाईफाई कॉलिंग' के ऑप्शन को चूज करें. इस ऑप्शन में आपको 'वाईफाई कॉलिंग ऑन दिस फोन' के नाम से एक सब-केटेगरी दिखाई देगी जिसे आपको ऑन करना होगा. ये करने के बाद आप भी बिना नेटवर्क के फोन कर सकेंगे. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news