ठंड में नहीं पड़ेगी हीटर की जरूरत! ये 'चादर' कंपकंपाते बदन को कर देगी गर्म; जानिए कीमत
Advertisement

ठंड में नहीं पड़ेगी हीटर की जरूरत! ये 'चादर' कंपकंपाते बदन को कर देगी गर्म; जानिए कीमत

अब मार्केट में ऐसा ब्लैंकेट आ गया है, जो चुटकियों को ठंडे शरीर को गर्म कर देगा. इसकी कीमत भी काफी है. इसका माप 1.5mx 2m है, जिसकी कीमत 449 युआन (करीब 5 हजार रुपये) है. यह ब्लैंकेट प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. 

ठंड में नहीं पड़ेगी हीटर की जरूरत! ये 'चादर' कंपकंपाते बदन को कर देगी गर्म; जानिए कीमत

ठंड का सीजन आ रहा है. सुबह और रात के वक्त कंपकंपाती ठंड पड़ने लगी है. ऐसे में लोगों को खुद को गर्म रखने के लिए हीटर की जरूरत पड़ती है. लेकिन हीटर बिजली की खपत ज्यादा करते हैं. लेकिन टेक्नोलॉजी ने कई बदलाव किए हैं. अब मार्केट में ऐसा ब्लैंकेट आ गया है, जो चुटकियों को ठंडे शरीर को गर्म कर देगा. इसकी कीमत भी काफी है. इसका माप 1.5mx 2m है, जिसकी कीमत 449 युआन (करीब 5 हजार रुपये) है. यह ब्लैंकेट प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. 

Xiaomi Mijia Smart Electric Blanket

इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट एक ऐसा उपकरण है जो आपको सर्दियों के दौरान गर्म रहने में मदद कर सकता है. इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट में एक 400V सिरेमिक कोर होता है जो गर्मी उत्पन्न करता है. यह कोर पैर और पैर के क्षेत्रों में टाइट पाइपिंग के साथ डिजाइन किया गया है, जिससे इन क्षेत्रों में विशेष रूप से गर्मी वितरण सुनिश्चित होता है. यह चुपचाप काम करता है, उपयोग के दौरान शोर को कम करता है. इसको पानी के संपर्क में आने पर सुरक्षित रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है. 

Mi Home App के साथ इंटीग्रेटेड, यह स्मार्ट कंबल आपको अपने सोने के विभिन्न चरणों के लिए तापमान प्री प्लान्ड करने की अनुमति देता है. यह वॉयस कंट्रोल के साथ आता है. इसका मतलब है कि आप अपने कंबल को अपने हाथों को अपने बिस्तर से बाहर निकाले बिना चालू या बंद कर सकते हैं, तापमान को समायोजित कर सकते हैं. यह 65 डिग्री सेल्सियस पर संचालित होता है, जो घुन और अन्य हानिकारक कीड़ों को मारने के लिए पर्याप्त गर्मी है. 

यह एक ऊर्जा-कुशल हीटिंग प्रणाली का उपयोग करता है जो प्रति रात लगभग 0.7 किलोवाट बिजली की खपत करता है. ब्लैंकेट में व्यापक सुरक्षा सुविधाएं भी हैं, जिनमें अधिक गर्मी, रिसाव, कम तापमान, बैक्टीरिया के विकास और बहुत कुछ के खिलाफ सुरक्षा के कई स्तर शामिल हैं. ब्लैंकेट में 15 घंटे की इनएक्टिविटी के बाद ऑटोमैटिकली बंद होने वाला एक चाइल्ड लॉक भी है. यह सुनिश्चित करता है कि बच्चे ब्लैंकेट को चालू या बंद न कर सकें.

यह एक वायरलेस रेडियो ट्रांसमिशन मॉड्यूल के साथ आता है जो इसे एंड्रॉइड और आईओएस सिस्टम के साथ कम्पैटेबल बनाता है. इसमें 100% पॉलिएस्टर फाइबर का इस्तेमाल किया गया है. कंबल दो आकारों में आता है, ताकि आप अपने बिस्तर के आकार के लिए सही आकार चुन सकें. मेन यूनिट में 0.35L पानी की टंकी है. यह कंबल को गर्म रखने के लिए पर्याप्त पानी प्रदान करता है.

Xiaomi Mijia Smart Electric Blanket Price

Xiaomi ने हाल ही में नए Mijia उत्पादों का आगाज किया है, जिनमें Xiaomi Mijia डिक्शनरी पेन भी शामिल है, जो 699 युआन (7,992 रुपये) की मूल्य पर उपलब्ध है, और Xiaomi Mijia स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्टीमर 12L भी है, जो वर्तमान में चीन में 269 युआन (3,080 रुपये) की प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. 

Trending news