Google Pixel 8 सीरीज में मिलेगा Samsung का Circle to Search फीचर
Advertisement
trendingNow12077682

Google Pixel 8 सीरीज में मिलेगा Samsung का Circle to Search फीचर

Circle to Search Feature: सर्कल टू सर्च फीचर यूजर को किसी भी फोटो पर सर्कल करके उसके बारे में जानकारी प्राप्त करने की सुविधा देता है. यह सर्च करने का अब तर का सबसे नायाब तरीका माना जा रहा है. लोग इसको काफी पसंद भी कर रहे हैं. Google भी अपने AI फीचर्स पर कड़ी मेहनत कर रहा है ताकि Microsoft और OpenAI जैसे प्रतियोगियों का मुकाबला कर सके. 

Google circle to search

Google AI Feature: हाल ही में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अपनी Galaxy S24 सीरीज में Circle to Search फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के तहत यूजर किसी भी फोटो पर सर्कल करके उसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है. यह सर्च करने का अब तर का सबसे नायाब तरीका माना जा रहा है. लोग इसको काफी पसंद भी कर रहे हैं. Google भी अपने AI फीचर्स पर कड़ी मेहनत कर रहा है ताकि Microsoft और OpenAI जैसे प्रतियोगियों का मुकाबला कर सके. 

गूगल अपनी Pixel 8 सीरीज समेत अपने फीचर्स और प्रोडक्ट लाइन को अपग्रेड करने के लिए जनरेटिव AI द्वारा समर्थित नए-नए फीचर्स को रोल आउट कर रही है. नया AI फीचर अब 31 जनवरी से Pixel 8 और 8 Pro दोनों पर उपलब्ध होगा.

हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट में Google ने घोषणा की कि यूजर्स को बोल कर सवाल पूछने, केवल गुनगुनाने से किसी गाने का नाम खोजने या Lens का उपयोग करके जो देखते हैं उसे खोजने की अनुमति देने के बाद, Google Search अब यूजर्स को उन चीजों को सर्कल करने की अनुमति देगा. जिन्हें वे फोटो से खोजना चाहते हैं. 

Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट पर लिखा "सर्कल टू सर्च आपके एंड्रॉइड फोन पर बिना एप्स स्विच किए कुछ भी खोजने का एक नया तरीका है. अब एक साधारण गेस्चर के साथ आप चुन सकते हैं कि आप किस चीज के बारे में जानना चाहते हैं - जैसे सर्कलिंग, हाइलाइटिंग, स्क्रिबलिंग या टैपिंग. इसके बाद आप तुरंत उसके बारे में जानकारी मिल जाएगी.  

पिक्सेल 8 प्रो पर टेम्प्रेचर फीचर
Pixel 8 Pro फोन में एर और कमाल का फीचर आ रह है, वह है Pixel 8 Pro के बिल्ट-इन थर्मामीटर का उपयोग करके शरीर के तापमान को मापने की क्षमता. यह सुविधा पहली बार पिछले साल Google Pixel 8 सीरीज के लॉन्च के दौरान शुरू की गई थी और अब इसे 8 प्रो डिवाइसों के लिए रोल आउट किया जा रहा है. गूगल का दावा है कि यह विशेषता "मेडिकल-ग्रेड" है, जिसका मतलव है कि गूगल को इसके लिए कुछ FDA अनुमोदन प्राप्त हुआ है।

टेम्प्रेचर सेंसर Pixel 8 Pro के कैमरे के ठीक बगल में स्थित है और आपके शरीर के तापमान को मापने के लिए इन्फ्रारेड रेडियशन का उपयोग करता है. आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, Google Pixel 8 का तापमान सेंसर तापमान को 392°F (200°C) तक ले सकता है या बता सकता है कि क्या कुछ -4°F (-20°C) जितना ठंडा है. एक बार तापमान लेने के बाद यूजर अपने फिटबिट अकाउंट में रीडिंग को भी सिंक कर सकते हैं.

मैजिक कम्पोज
Pixel 6 के ऊपर की सीरीज को जल्द ही AI की मदद से "विभिन्न स्टाइल में ड्राफ्ट किए गए मैसेज को फिर से लिखने" के लिए 'मैजिक कम्पोज' फीचर मिलेगा. यह सुविधा Pixel 8 Pro के लिए ऑन-डिवाइस काम करती है. अन्य Pixel फोन के लिए Google अपने संदेशों को अधिक पेशेवर या संक्षिप्त बनाने के लिए क्लाउड का उपयोग करेगा।

क्विक शेयर
इसके अलावा Google भी नियरबाई शेयर का नाम बदलकर क्विक शेयर के रूप में पेश कर रहा है. यह एक ऐसा नाम है जो Google और Samsung फोन दोनों ही इस्तेमाल कर रहे हैं. फीचर समान रूप से काम करता है और यूजर्स को कंटेंट को आस-पास के डिवाइस में भेजने की अनुमति देता है. 

Trending news