Diwali Sale में रहा Samsung का जलवा! इस Smartphone को खरीदने के लिए टूट पड़े लोग; लोग बोले- OMG! ऐसी दीवानगी
Advertisement

Diwali Sale में रहा Samsung का जलवा! इस Smartphone को खरीदने के लिए टूट पड़े लोग; लोग बोले- OMG! ऐसी दीवानगी

Diwali Sale: Samsung के स्मार्टफोन्स का दिवाली सेल में जलवा रहा है. उसने शाओमी और रियलमी जैसे ब्रांड्स को पछाड़कर बादशाहत हासिल की है. सेल के दौरान सैमसंग ने 33 लाख से अधिक स्मार्टफोन बेचे.

 

Diwali Sale में रहा Samsung का जलवा! इस Smartphone को खरीदने के लिए टूट पड़े लोग; लोग बोले- OMG! ऐसी दीवानगी

Diwali Sale 2022: एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि त्योहारी सीजन की बिक्री भारत में स्मार्टफोन मेकर्स के लिए काफी सफल रही है और सैमसंग ने लाखों यूनिट्स की बिक्री के साथ अपनी प्रतिस्पर्धा को पछाड़ते हुए बढ़त बना ली है. यह खबर स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स रिपोर्ट से आई है, जिसमें दावा किया गया था कि त्योहारी सीजन के दौरान दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज की कुल बिक्री का 26 प्रतिशत हिस्सा था. यह अवधि 23 से 30 सितंबर 2022 तक थी. इस दौरान सैमसंग ने 33 लाख से अधिक स्मार्टफोन बेचे.

fallback

Samsung के इन स्मार्टफोन्स की रही धूम

रिपोर्ट में कहा गया है कि Galaxy S21 FE, Galaxy S22 Ultra, Galaxy S22 Plus और Galaxy Z Flip 3 जैसे प्रीमियम स्मार्टफोन मॉडल की बिक्री में अग्रेसिव प्राइजिंग और छूट के कारण मजबूत बिक्री देखी गई. इसी तरह, इसके मध्य श्रेणी के हैंडसेट भी काफी लोकप्रिय थे, विशेष रूप से Galaxy F13 और Galaxy M13 जिन्हें इस बिक्री अवधि के दौरान भारी छूट दी गई थी.

इन ब्रांड्स को पछाड़ा

दूसरी ओर, Xiaomi और Realme जैसे चीनी स्मार्टफोन ब्रांडों ने त्योहारी बिक्री के दौरान 25 लाख और 2.2 मिलियन यूनिट्स के साथ शीर्ष 3 रैंकिंग हासिल की, जो क्रमशः 20 प्रतिशत और 17 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के लिए जिम्मेदार हैं. दूसरे शब्दों में, हम देख सकते हैं कि सैमसंग ने अपने प्रतिस्पर्धियों पर कमांडिंग लीड ली.

Apple टॉप 3 में नहीं

iPhone 13 और पुराने iPhone मॉडल पर भी भारी छूट देखने के बावजूद, Apple ने शीर्ष 3 की लिस्ट में जगह नहीं बनाई. जहां स्मार्टफोन निर्माताओं ने कुल मिलाकर शानदार बिक्री देखी, वहीं 2022 में त्योहारी सीजन की बिक्री अवधि के दौरान बाजार में पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 2 प्रतिशत की गिरावट देखी गई. हालांकि, जहां बिक्री का आंकड़ा थोड़ा कम देखा गया, वहीं ASP (औसत बिक्री मूल्य) इस बार अधिक था. इसका मतलब यह था कि रेवेन्यू ग्रोथ ऑफसेट में गिरावट की भरपाई करती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news