Jio AirFiber: इस प्रोडक्ट से बड़ा धमाका करने की तैयारी में है जियो, जानिए क्या है इसकी खासियत, कैसे करेगा काम
Advertisement

Jio AirFiber: इस प्रोडक्ट से बड़ा धमाका करने की तैयारी में है जियो, जानिए क्या है इसकी खासियत, कैसे करेगा काम

Reliance AGM: एक्सपर्ट बताते हैं कि Jio AirFiber पूरी तरह वायरलेस सर्विस होगी. यह जियो ट्रू 5जी नेटवर्क पर आधारित होगा. बताया जा रहा है कि यह अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्शन देने वाला वायरलेस सिंगल-डिवाइस सॉल्यू़शन है. अभी इसकी कीमत और प्लान की जानकारी नहीं मिली है.

जियो एयरफाइबर के बारे में बताते आकाश अंबानी

Reliance Jio Launched Jio AirFiber: रिलायंस ने सोमवार को आय़ोजित अपने 45वें एजीएम में 5जी सर्विस की लॉन्चिंग डेट समेत कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की. इसी कड़ी में एक प्रोडक्ट था जियो एयर फाइबर( Jio AirFiber). इसे लेकर खूब चर्चा चल रही है. दरअसल, अभी तक लोगों ने जियो फाइबर (Jio Fiber) के बारे में तो खूब सुना था और लोग इसे यूज भी कर रहे हैं, लेकिन जियो एयर फाइबर से इक्का-दुक्का लोग ही परिचित हैं. लोगों के मन में सवाल है कि आखिर जियो एयर फाइबर है क्या. इसकी खासियत क्या है. चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं इससे जुड़े हर सवाल के जवाब.

क्या है Jio AirFiber, कैसे करेगा काम

एक्सपर्ट बताते हैं कि Jio AirFiber पूरी तरह वायरलेस सर्विस होगी. यह जियो ट्रू 5जी नेटवर्क पर आधारित होगा. बताया जा रहा है कि यह अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्शन देने वाला वायरलेस सिंगल-डिवाइस सॉल्यू़शन है. यानी आसान शब्दों में कहें तो आप वायरलेस Jio AirFiber को घर, ऑफिस व दुकान कहीं भी यूज कर सकते हैं. इससे आपको कुछ ही सेकेंड में आपके घर या ऑफिस को 5जी वाईफाई हॉटस्पॉट के रूप में बदल पाएंगे. अब आप जानना चाह रहे होंगे कि यह डिवाइस कैसे चलेगा, तो आपको बता दें कि इसके लिए आपको इस डिवाइस को सिर्फ़ बिजली से कनेक्ट करना होगा, इसके बाद आपके आसपास 5G वाईफ़ाई हॉटस्पॉट एरिया अपने आप बन जाएगा. अब आप अल्ट्रा हाईस्पीड इंटरनेट एक साथ कई डिवाइस में चला सकेंगे.

अभी कीमत और प्लान की जानकारी नहीं

इसकी लॉन्चिंग पर कंपनी ने बताया कि इस सर्विस से भारत फिक्स ब्रॉडबैंड में टॉप-10 देशों में शामिल हो जाएगा. आकाश अंबानी ने इसका डेमो भी दिखाया. इस दौरान पता चला कि आप लाइव स्पोर्ट्स प्रोग्राम को बिना किसी लैग के डिवाइस पर देख सकते हैं. हालांकि कंपनी की ओर से अभी इसकी कीमत और प्राइस प्लान के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है, लेकिन चर्चा है कि 5जी लॉन्च होने के साथ ही कीमत और प्लान के बारे में भी पता चल जाएगा.

Trending news