Jio-Airtel के सबसे बढ़िया 5G डेटा बूस्टर प्लान, कम कीमत में धकाधक चलाइए अनलिमिटेड 5G इंटरनेट
Advertisement
trendingNow12348173

Jio-Airtel के सबसे बढ़िया 5G डेटा बूस्टर प्लान, कम कीमत में धकाधक चलाइए अनलिमिटेड 5G इंटरनेट

Reliance Jio 5G Data Booster Plan: जियो और एयरटेल ने कुछ नए 5G डेटा बूस्टर प्लान लॉन्च किए हैं, जिसमें यूजर्स को कम कीमत में अनलिमिटेड 5जी इंटरनेट का फायदा मिलता है. अगर आपके पास 1GB या 1.5GB वाला प्लान है, तो ये प्लान आपके लिए बेस्ट होंगे. 

Jio-Airtel के सबसे बढ़िया 5G डेटा बूस्टर प्लान, कम कीमत में धकाधक चलाइए अनलिमिटेड 5G इंटरनेट

Airtel 5G Data Booster Plan: हाल ही में देश की प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ प्लान्स के दाम बढ़ा दिए थे. इसमें जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया का नाम शामिल है. सबसे पहले देश के जाने-माने उद्योगपति और एशिया के सबसे अमीर आदमी Mukesh Ambani की टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने ये कवायद शुरू की. इसके बाद एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने भी रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में इजाफा कर दिया. जियो और एयरटेल ने कुछ नए 5G डेटा बूस्टर प्लान लॉन्च किए हैं, जिसमें यूजर्स को कम कीमत में अनलिमिटेड 5जी इंटरनेट का फायदा मिलता है. 

जियो और एयरटेल ने अपने कस्टमर्स को 5G इंटरनेट का ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाने के लिए नए प्लान शुरू किए हैं. अगर आपके पास जियो या एयरटेल का 2GB या उससे ज्यादा डेटा वाला प्लान है तो आपको 5G इंटरनेट मिल रहा होगा. इसके लिए जियो यूजर्स को हर महीने 349 रुपये और एयरटेल यूजर्स को हर महीने 379 रुपये देने पड़ते हैं. लेकिन जिनके पास 1GB या 1.5GB वाला प्लान है, उन्हें 5G इंटरनेट का फायदा नहीं मिलता. 

यह भी पढें : Jio के सबसे पॉपुलर प्लान को Mukesh Ambani ने दोबारा किया लॉन्च, यूजर्स को दिया ये बड़ा गिफ्ट

ये हैं प्लान

इन्हीं यूजर्स को 5G इंटरनेट का फायदा देने के लिए जियो और एयरटेल ने 51 रुपये, 101 रुपये और 151 रुपये में 5G डेटा बूस्टर प्लान लॉन्च किया है. इन प्लान्स अलग से कोई वैलिडिटी नहीं मिलती बल्कि ये पुराने प्लान के साथ ही काम करते हैं. इन प्लान में आपको थोड़ा सा एक्स्ट्रा 4G डेटा भी मिलेगा. लेकिन सबसे जरूरी बात ये है कि इन प्लान से आपको 5G इंटरनेट मिल जाएगा. हालांकि, एयरटेल ने एक लिमिट भी रखी है. आप एक महीने में सिर्फ 300GB तक ही तेज 5G इंटरनेट चला सकते हैं. इसके बाद आपकी इंटरनेट स्पीड कम हो जाएगी. लेकिन जियो ने अभी ऐसी कोई लिमिट नहीं लगाई है. 

यह भी पढ़ें : Jio vs VI vs BSNL: 200 रुपये में किसका प्लान है बेस्ट, कौन दे रहा ज्यादा बेनिफिट्स 

इन प्लान्स के फायदे

आपको इन डेटा बूस्टर प्लान्स को फायदे के बारे में बताते हैं. 51 रुपये वाला 5G डेटा बूस्टर प्लान अनलिमिटेड 5G डेटा के साथ आता है. साथ ही इसमें 3GB 4G डेटा भी मिलता है. 101 रुपये वाले डेटा बूस्टर प्लान में अनलिमिटेड 5G डेटा और 6GB 4G डेटा मिलता है. वहीं, 101 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड 5G डेटा के साथ 9GB 4G डेटा मिलता है. यानी, अगर आप कम पैसे वाले प्लान का इस्तेमाल कर रहे हैं और आपको 5G इंटरनेट चाहिए तो आप ये नए प्लान ले सकते हैं. इससे आपको थोड़ा सा एक्स्ट्रा डेटा भी मिलेगा और आप 5G इंटरनेट का भी मजा ले सकेंगे. 

Trending news