Reliance Jio ला रहा Diwali पर 5G सर्विस, क्या आपका फोन करेगा सपोर्ट? यहां जानिए सिंपल Trick से
Advertisement

Reliance Jio ला रहा Diwali पर 5G सर्विस, क्या आपका फोन करेगा सपोर्ट? यहां जानिए सिंपल Trick से

Reliance Jio 5G सर्विस दिवाली तक लॉन्च की जाएगी. अगर आपके पास जो है उसमें 5G चलेगा या नहीं. इसको चेक करने के लिए आपको कुछ सिंपल स्टेप्स को फॉलो करना होगा. आइए बताते हैं...

 

Reliance Jio ला रहा Diwali पर 5G सर्विस, क्या आपका फोन करेगा सपोर्ट? यहां जानिए सिंपल Trick से

आने वाले महीनों में जल्द ही 5G सेवाओं को शुरू करने के साथ, Reliance Jio 5G सर्विस दिवाली तक लॉन्च की जाएगी, हम तेज इंटरनेट स्पीड, बेहतर नेटवर्क, अधिक स्टेबल कनेक्शन, अल्ट्रा-हाई डेफिनिशन 4K वीडियो देखने और एक्सेस करने में सक्षम होंगे. कई स्मार्टफोन कंपनियों ने पहले ही 5G सक्षम फोन पेश करना शुरू कर दिया है. Nokia, Oppo, Xiaomi, Samsung और अन्य प्रमुख कंपनियों ने बाजार में 5G-रेडी फोन बेचना शुरू कर दिया है. वर्तमान में, भारत में Samsung Galaxy Z Fold 4 5G, Samsung Galaxy S22, S22+ और S22 Ultra, iPhone 13 Pro Max और अधिक जैसे 5G फोन हैं, जिन्हें आप चुन सकते हैं.

हालांकि, यदि आप अपने मौजूदा फोन से प्यार करते हैं और इसे बदलना नहीं चाहते हैं और आप भी 5G सेवा से चूकना नहीं चाहते हैं, तो आपके लिए बस एक ही काम है- जांच करें कि आपका फोन 5G नेटवर्क का सपोर्ट करता है या नहीं. चेक करने के लिए, अपने Android फोन पर इन सिंपल स्टेप्स का पालन करें.

कैसे पता करें कि आपका फोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है या नहीं?

स्टेप 1: सबसे पहले, अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर सेटिंग ऐप पर जाएं.
स्टेप 2: वहां, 'वाई-फाई और नेटवर्क' ऑप्शन्स पर जाएं. कुछ फोन में यह 'नेटवर्क और इंटरनेट' या सिर्फ 'नेटवर्क' हो सकता है.
स्टेप 3: इसके बाद, 'सिम' या 'सिम और नेटवर्क' ऑप्शन पर टैप करें.
स्टेप 4: पेज को नीचे स्क्रॉल करें और फिर 'प्रिफर्ड नेटवर्क टाइप' ऑप्शन पर क्लिक करें.
स्टेप 5: अगर आपका स्मार्टफोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है, तो आपको 4G और 3G के साथ 5G ऑप्शन दिखाई देगा. हालांकि, यदि ऐसा नहीं है, तो 5G विकल्प नहीं होगा और इसका मतलब है कि आपका फोन 5G के साथ काम नहीं करेगा और आपके पास 5G-सक्षम स्मार्टफोन खरीदने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news