PM Meets With Gamers: ये हैं भारत में खेले जाने वाले 5 सबसे धाकड़ गेम्स, लेवल को पार करने में छूट जाते हैं अच्छे-अच्छों के पसीने
Advertisement

PM Meets With Gamers: ये हैं भारत में खेले जाने वाले 5 सबसे धाकड़ गेम्स, लेवल को पार करने में छूट जाते हैं अच्छे-अच्छों के पसीने

PM Modi Meets Gamers: मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने अनिमेष अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, पायल धरे, नमन माथुर और अंशू बिष्ट जैसे गेमर्स से बातचीत की और ये चर्चा भारतीय गेमिंग के भविष्य को एक नई दिशा देने के लिए आयोजित की गई थी. 

PM Meets With Gamers: ये हैं भारत में खेले जाने वाले 5 सबसे धाकड़ गेम्स, लेवल को पार करने में छूट जाते हैं अच्छे-अच्छों के पसीने

PM Modi Meets Gamers: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में गेमिंग उद्योग के भविष्य के बारे में बात करने के लिए भारत के कुछ टॉप गेमर्स से मुलाकात की है. इस मुलाक़ात के दौरान पीएम ने गेमर्स के साथ गेमिंग के अलग-अलग पहलुओं पर बातचीत की है. मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने अनिमेष अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, पायल धरे, नमन माथुर और अंशू बिष्ट जैसे गेमर्स से बातचीत की और ये चर्चा भारतीय गेमिंग के भविष्य को एक नई दिशा देने के लिए आयोजित की गई थी. 

भारत में खेले जाने वाले 5 सबसे धाकड़ ऑनलाइन गेम्स

भारत में ऑनलाइन गेमिंग तेजी से लोकप्रिय हो रहा है, खासकर युवाओं के बीच. कई अलग-अलग प्रकार के ऑनलाइन गेम उपलब्ध हैं, जिनमें से कुछ दूसरों की तुलना में अधिक लोकप्रिय हैं. यहां भारत में खेले जाने वाले 5 सबसे धाकड़ ऑनलाइन गेम्स दिए गए हैं:

Battlegrounds Mobile India (BGMI): यह PUBG Mobile का भारतीय संस्करण है, जिसे Tencent Games द्वारा विकसित और Krafton द्वारा प्रकाशित किया गया है. यह एक बैटल रॉयल गेम है जिसमें खिलाड़ी एक द्वीप पर उतरते हैं और जीवित रहने के लिए लड़ते हैं. आखिरी खड़े रहने वाला खिलाड़ी या टीम जीत जाती है. BGMI भारत में सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन गेम्स में से एक है, और इसके लाखों सक्रिय खिलाड़ी हैं.

Garena Free Fire: यह एक और लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम है जिसे Garena द्वारा विकसित और प्रकाशित किया गया है. यह BGMI के समान है, लेकिन इसमें कुछ अलग-अलग विशेषताएं हैं, जैसे कि 50 खिलाड़ियों तक के छोटे मैच और तेज गति वाला गेमप्ले. Free Fire भारत में कम शक्तिशाली उपकरणों वाले खिलाड़ियों के बीच विशेष रूप से लोकप्रिय है.

Call of Duty: Mobile: यह एक लोकप्रिय फर्स्ट-पर्सन शूटर (FPS) गेम है जिसे Activision द्वारा विकसित और प्रकाशित किया गया है. इसमें विभिन्न प्रकार के गेम मोड हैं, जिनमें टीम डेथमैच, डोमिनेशन और सर्च एंड डिस्ट्रॉय शामिल हैं. Call of Duty: Mobile यथार्थवादी ग्राफिक्स और तीव्र गेमप्ले के लिए जाना जाता है.

Asphalt 9: Legends: यह एक लोकप्रिय रेसिंग गेम है जिसे Gameloft द्वारा विकसित और प्रकाशित किया गया है. इसमें वास्तविक दुनिया की कारों का एक बड़ा चयन है, जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं. Asphalt 9: Legends में आश्चर्यजनक ग्राफिक्स और रोमांचक गेमप्ले हैं.

Clash Royale: यह एक लोकप्रिय रणनीति गेम है जिसे Supercell द्वारा विकसित और प्रकाशित किया गया है. इसमें आप कार्ड इकट्ठा करते हैं और उनका उपयोग अपने विरोधियों के खिलाफ युद्ध करने के लिए करते हैं. Clash Royale सीखना आसान है लेकिन इसमें महारत हासिल करना मुश्किल है, यही वजह है कि यह इतना व्यसनी है.

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये गेम केवल मनोरंजन के उद्देश्यों के लिए हैं. इन्हें लगातार या हानिकारक तरीके से नहीं खेला जाना चाहिए. यदि आप ऑनलाइन गेमिंग की लत से जूझ रहे हैं, तो कृपया मदद के लिए किसी पेशेवर से संपर्क करें.

Trending news