POCO M6 Pro review: जानिए कैसा है 10 हजार से कम कीमत वाला 5G फोन, ये हैं खरीदने की 4 वजह
Advertisement
trendingNow11880495

POCO M6 Pro review: जानिए कैसा है 10 हजार से कम कीमत वाला 5G फोन, ये हैं खरीदने की 4 वजह

POCO M6 Pro review: POCO M6 Pro 5G हाल ही में भारत में लॉन्च हुआ है. फोन Snapdragon 4 Gen 2 द्वारा संचालित होता है. आइए जानते हैं POCO M6 Pro 5G में क्या चीज खास मिलती है और आपको खरीदना चाहिए या नहीं...

 

POCO M6 Pro review: जानिए कैसा है 10 हजार से कम कीमत वाला 5G फोन, ये हैं खरीदने की 4 वजह

POCO ने हाल ही में इंडियन मार्केट में POCO M6 Pro 5G को लॉन्च किया है. इसके फीचर्स थोड़े जाने पहचाने से लगते हैं. फोन Snapdragon 4 Gen 2 द्वारा संचालित होता है. इसमें 6.7-इंच का डिस्प्ले, 50MP का कैमरा और 5000mAh की बैटरी मिलती है. फोन का डिजाइन और फीचर्स काफी जबरदस्त नजर आते हैं. यह फोन बिल्कुल Redmi 12 5G का एहसास दिलाता है. आइए जानते हैं POCO M6 Pro 5G में क्या चीज खास मिलती है और आपको खरीदना चाहिए या नहीं...

fallback

Poco M6 Pro 5G Review: Design 

POCO M6 Pro का डिजाइन बिल्कुल Redmi 12 5G जैसा लगता है. फोन डुअल टोन फिनिश के साथ आता है. फोन में रेकटेंगुलर कैमरा बार है. फोन दो कलर (फॉरेस्ट ग्रीन और पॉपव ब्लैक) ऑप्शन में आता है. Redmi 12 5G और M6 Pro दोनों ग्लास बैक और दोनों कैमरा रिंग एक जैसे लगते हैं. नीचे की तरफ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ स्पीकर ग्रल है और ऊपर की तरफ 3.5mm जैक और IR ब्लास्ट मिलता है. इसमें सिम और माइक्रोएसडी स्लॉट मिल जाता है.

fallback

Poco M6 Pro 5G Review: Display

POCO M6 Pro 5G में सेल्फी कैमरे के लिए एक सेंट्रल पंच होल कैमरा है. वहीं 6.71-इंच FHD + 90Hz रिफ्रेश रेट का डिस्प्ले है. फोन 550 निट्स की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है. 

Poco M6 Pro 5G Review: Camera

फोन में पीछे की तरफ 50MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर मिलता है. वहीं सामने की तरफ 8MP का सेल्फी कैमरा है. दिन के उजाले में फोटो काफी क्लियर और शानदार आती हैं. प्राइमरी कैमरा अच्छा है और अच्छे कलर्स कैप्चर करता है. लेकिन रात में फोटो इतनी क्लियर नहीं आती हैं. पोट्रेट लेंस भी संतोषजनक है. 

fallback

Poco M6 Pro 5G Review: Performance 

POCO M6 Pro स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 द्वारा संचालित होता है और शानदार परफॉर्म करता है. नॉर्मल ब्राउजिंग, सोशल मीडिया का इस्तेमाल, स्ट्रीमिंग और मैसेजिंग काफी आसानी से की जा सकती हैं. लेकिन मल्टीटास्किंग और गेम खेलते वक्त थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

Poco M6 Pro 5G Review: Battery

Poco M6 Pro 5G में 5000mAh की दमदार बैटरी मिलती है. नॉर्मल यूज पर यह आराम से दिन भर चल सकता है. आपको बार-बार चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. लेकिन चार्जिंग में थोड़ा समय लगता है. इसमें 22.5W का चार्जर मिलता है और फोन 18W चार्जिंग सॉल्यूशन के साथ आता है. फोन दो घंटे में फुल चार्ज हो पाता है. 

Poco M6 Pro 5G Review: हमारा फैसला

POCO M6 Pro बिल्कुल Redmi 12 5G जैसा लगता है. 4GB RAM वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है. यानी 10 हजार रुपये के अंदर आपको 5जी फोन मिल रहा है. अगर आप नॉर्मल यूज के लिए फोन खरीदना चाहते हैं तो यह बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. वहीं 6GB वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है. 

खरीदने के 4 कारण

- फोन डुअल टोन डिजाइन में आता है, जो काफी स्टाइलिश लगता है.
- रोज के हिसाब से फोन अच्छा परफॉर्म करता है.
- फोन की बैटरी लाइफ काफी शानदार है, आराम से दिन-भर चलत है.
- दिन की रोशनी में फोन शानदार फोटो क्लिक करता है.

क्यों न खरीदें

- फोन में कई प्री-लोडिड थर्ड पार्टी ऐप्स आते हैं.
- फोन को जीरो से फुल चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है.
- POCO M6 Pro काफी हद तक Redmi 12 5G जैसा लगता है.

Trending news