Advertisement
trendingPhotos1410189
photoDetails1hindi

WhatsApp Down! इस ऐप की जगह इस्तेमाल किए जा सकते हैं ये 5 चैटिंग प्लेटफॉर्म्स, देखें List

WhatsApp Best Alternatives in India: वॉट्सएप (WhatsApp) दुनिया के सबसे लोकप्रिय चैटिंग ऐपस में से एक है जिसको ज्यादातर लोग इस्तेमाल करते हैं. कुछ देर पहले, दुनिया के कई देशों में वॉट्सएप बंद (WhatsApp Down) चल रहा था और इस बीच कई लोगों का काम, जो वॉट्सएप पर चल रहा था, रुक गया. आइए जानते हैं कि वॉट्सएप की जगह आप किन चैटिंग ऐप्स को यूज कर सकते हैं..

1/6

वॉट्सएप कुछ देर पहले, करीब दो घंटे के लिए डाउन था और ऐप पर न ही कोई मैसेज आ रहे थे और न कोई मैसेज भेजे जा सकते थे. इस बीच कई लोगों को काफी नुकसान भी हुआ. अब बात करते हैं कि वॉट्सएप की जगह और कौनसे ऐप्स हैं, जिनको आप इस्तेमाल कर सकते हैं. 

2/6

इस ऐप को एंड्रॉयड और iOS, दोनों प्लेटफॉर्म्स पर इस्तेमाल किया जा सकता है, इसमें वॉट्सएप की तरह एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन की सुविधा भी दी जा रही है और ये ऐप फ्री ऑफ कॉस्ट इस्तेमाल किया जा सकता है. 

3/6

वॉट्सएप का डायरेक्ट कॉम्पिटिशन, टेलीग्राम भी iOS और एंड्रॉयड, दोनों तरह के ऑपरेटिंग सिस्टम्स पर काम करता है. इसे 500 मिलियन से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं और इसमें वॉट्सएप के सभी फीचर्स और साथ में कई दूसरे फीचर्स भी दिये जा रहे हैं. 

4/6

ये भारतीय चैटिंग ऐप भी काफी काम की है लेकिन इसका इस्तेमाल सिर्फ जियो यूजर्स कर सकते हैं. इस ऐप को फ्री में इस्तेमाल किया जा सकता है और आप अपने जियो कॉन्टैक्ट्स से इस ऐप के जरिए टच में रह सकते हैं.

5/6

400 मिलियन मन्थली एक्टिव यूजर्स वाले इस ऐप में प्राइवेट मैसेजिंग जैसे कई सारे कमाल के फीचर्स हैं और इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. 

6/6

मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के मैसेजिंग ऐप, फेसबुक मैसेंजर को भी चैटिंग, वीडियो कॉलिंग और वॉयस कॉलिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. यह भी एक फ्री ऐप है और यूज करने में काफी आसान है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़