Advertisement
photoDetails1hindi

Smartphone की लाइफ बूस्ट करते हैं ये टिप्स! नहीं पड़ेगी कभी रिपेयर करवाने की जरूरत

Smartphone Life Booster: स्मार्टफोन के साथ अगर लापरवाही बरती जाए और इसका समय समय पर ध्यान ना रखा जाए तो इसमें जल्दी से ही खराब है आनी शुरू हो जाती है और आपको कुछ ही दिनों के अंतराल पर इसे रिपेयर करवाना पड़ता है. लापरवाही के चलते स्मार्टफोन के कुछ पार्ट्स खराब हो जाते हैं. इन पार्ट्स में लगातार दिक्कतें आती रहती हैं और आपको समझ ही नहीं आता है कि आखिर ऐसा को कैसे रहा है. अगर आपके साथ भी ऐसी समस्या आ रही है तो आज हम आपको ऐसे ट्रक्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन की लाइफ पढ़ा सकते हैं.

1/5

कभी भी स्मार्ट फोन पर लगातार इंटरनेट इस्तेमाल नहीं करना चाहिए इसकी वजह से भी प्रोसेसर पर दबाव पड़ता है और यह खराब हो सकता है या फिर पूरी तरह से डैड हो सकता है. हमेशा इंटरनेट इस्तेमाल करने के दौरान बीच में ब्रेक लेना जरूरी है.

2/5

कभी भी स्मार्टफोन को चमकाने के चक्कर में आपको इस पर पानी से सफाई नहीं करनी चाहिए क्योंकि आपको पता भी नहीं चलता है लेकिन पानी की कुछ बूंदे स्मार्टफोन के अंदर पहुंच जाती है और इसे खराब करती रहती हैं और आपको पता नहीं चल पाता है. धीरे-धीरे करके इस के पार्ट्स डैमेज होते रहते हैं और आपको जानकारी नहीं हो पाती है.

 

3/5

स्मार्टफोन में कभी भी कोई दिक्कत आए तो आपको खुद इसे ठीक करने के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए, हमेशा एक्सपर्ट को ही अपना स्मार्टफोन लेना चाहिए और उसी से इसे सही करवाना चाहिए.

4/5

अगर आपने अपने स्मार्टफोन की स्टोरेज को पूरी तरह से इस्तेमाल किया हुआ है तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से लगातार प्रोसेसर पर दबाव पड़ता रहता है और यह सब होता रहता है जिसकी वजह से इसकी लाइफ भी कम होती रहती है इसलिए हमेशा स्टोरेज क्लियर रखनी चाहिए.

 

5/5

जब कभी आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज करें तो कभी किसी दूसरे व्यक्ति के स्मार्टफोन चार्जर का इस्तेमाल ना करें हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जब आप किसी दूसरे फोन का चार्जर इस्तेमाल करते हैं तो उसकी क्षमता दूसरी रहती है और आपके फोन की क्षमता दूसरी रहती है ऐसे में बैटरी पर जरूरत से ज्यादा दबाव पड़ता है और यह फट सकती है या फिर आने वाले समय में खराब हो सकती है इसलिए हमेशा अपने चार्जर से ही स्मार्ट फोन को चार्ज करें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़