Advertisement
photoDetails1hindi

आपकी ये 5 गलतियां Laptop को बना रही Slow, नजरअंदाज किया तो पड़ जाएंगे लेने के देने

Laptop Cleaning: क्या आप जानते हैं कि लैपटॉप की क्लीनिंग अगर ना की जाए तो इसकी वजह से लैपटॉप की स्पीड स्लो हो जाती है इतना ही नहीं कुछ ऐसी लापरवाही है जिनके चलते यूजर्स को लैपटॉप चलाने के दौरान स्लो स्पीड का सामना करना पड़ता है और यूजर्स को समझ में नहीं आता कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है. अगर आप भी लैपटॉप में स्लो स्पीड की समस्या से जूझ रहे हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि हम आज आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत लैपटॉप की स्पीड मिनटों में बूस्ट हो जाएगी.

1/5

लैपटॉप में अगर जरूरत से ज्यादा गेमिंग की जाए तो इससे लैपटॉप की स्पीड पर फर्क पड़ता है और अगर यह आए दिन हो तो इससे समस्या बढ़ सकती है.

2/5

लैपटॉप को कभी भी पब्लिक प्लेस में चलने वाले वाईफाई से कनेक्ट नहीं करना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से लैपटॉप की स्पीड स्लो हो सकती है और आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

3/5

लैपटॉप को चलाने के दौरान आपको कभी भी जरूरत से ज्यादा टैब नहीं खोलने चाहिए क्योंकि इसकी वजह से प्रोसेसर को मेहनत ज्यादा करनी पड़ती है और काम करने की स्पीड स्लो हो जाती है.

4/5

अगर आप लैपटॉप चला रहे हैं तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि किसी दूसरे व्यक्ति के लैपटॉप का चार्जर अपने लैपटॉप के साथ इस्तेमाल ना करें क्योंकि कई बार सामने वाला व्यक्ति डुप्लीकेट चार्जर का इस्तेमाल कर रहा होता है ऐसे में आपके लैपटॉप में हैंगिंग की समस्याएं शुरू हो सकती है.

5/5

सबसे पहले लैपटॉप इस्तेमाल करने के दौरान आपको यह बात हमेशा ध्यान रखनी चाहिए कि इसे बेड पर कभी रखकर इस्तेमाल ना करें यहां तक कि आपको अपने घर में रखे हुए सोफा पर भी इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए इसके पीछे का कारण यह है कि जब आप ऐसा करते हैं तो लैपटॉप से निकलने वाली एयर बाहर नहीं जा पाती है और फिर यह तेजी से गर्म होने लगता है. इस समस्या की वजह से लैपटॉप की स्पीड कम हो जाती है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़