Advertisement
trendingPhotos1600186
photoDetails1hindi

स्मार्टफोन को सुरक्षित रखते हैं ये कवर्स, सस्ते तो हैं लेकिन देते हैं पत्थर जैसी मजबूती

Smartphone Covers: जब आप अपनी मेहनत की कमाई से कोई प्रीमियम स्मार्टफोन खरीदते है तो चाहते हैं कि यह सालों साल तक आपका साथ निभाए और इस पर किसी तरह का डैमेज ना आए, ऐसे में स्मार्टफोन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लोग अपने स्मार्टफोन में कवर लगाकर रखते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि स्मार्ट फोन का कवर लगाने के बावजूद भी जब स्मार्टफोन गिरता है तो यह बुरी तरह से डैमेज हो जाता है या फिर इस पर थोड़े बहुत पानी के छींटे पड़ने से भी यह खराब हो जाता है. लोगों को लगता है कि आखिर कवर लगाने के बाद ऐसा कैसे हो सकता है लेकिन इसके पीछे कवर की नहीं बल्कि कवर की वैरायटी की दिक्कत है. दरअसल अलग-अलग स्मार्टफोंस के हिसाब से स्मार्ट फोन के कवर भी अलग-अलग तरह के बनाए जाते हैं और आप अगर इनके बारे में नहीं जानते हैं तो जाहिर सी बात है गलत कवर ले आएंगे लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन से स्मार्टफोन के लिए कौन सा कवर सही रहता है.

 

1/5

अगर आपका स्मार्टफोन वाटरप्रूफ नहीं है तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि हार्ड ग्लास वाला स्मार्ट फोन कवर खरीदें जो मैग्नेट सपोर्ट से काम करता है और आपके स्मार्टफोन को डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट बनाता है.

2/5

अगर आपका स्मार्टफोन बल्की है और इसकी बॉडी हैवी है तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि लाइट सिलिकॉन वाला बॉडी कवर खरीदें यह आपके स्मार्टफोन को अच्छी तरह से प्रोटेक्टेड रखेगा. 

3/5

अगर आपके पास एक फोल्डेबल स्माटफोन है तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि इसके लिए एक हार्ड ग्लास कवर या फिर हार्ड प्लास्टिक कवर ही खरीदना चाहिए क्योंकि सिलिकॉन कवर इन्हें मजबूती नहीं प्रदान करेगा ऐसे में आप हार्ड प्लास्टिक कवर ही इस्तेमाल करें.

 

4/5

अगर आपके पास एक बड़े डिस्प्ले वाला प्रीमियम स्मार्टफोन है तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि इस स्मार्टफोन के साथ आप रबर और सिलिकॉन बॉडी वाला कबर ही खरीदें क्योंकि यह आपके बड़े डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन को अच्छी तरह से प्रोटेक्शन प्रदान करेगा.

5/5

अगर आपका स्मार्टफोन कंपैक्ट है तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि इसके लिए फुल सिलिकॉन कवर ही खरीदें क्योंकि यह अच्छी तरह से फिट हो जाता है और स्मार्टफोन की कंपैक्ट बॉडी को एक अच्छा प्रोटेक्शन देता है जिससे स्मार्टफोन में किसी तरह का डैमेज नहीं आता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़