photoDetails1hindi

स्मार्टफोन रहेगा सालों-साल नए जैसा, बस इन 5 गलतियों से बचना है जरूरी

Smartphone Tips: अगर आप अपने स्मार्टफोन को सालों तक नया रखना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें अपने आने के बाद स्मार्ट फोन में किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी और यह सालों तक नए जैसा काम करेगा.

 

1/5

आपको भूल कर भी अपने स्मार्टफोन को डुप्लीकेट चार्जर से नहीं चार्ज करना है और आप अगर ऐसा करते हैं तो इससे स्मार्ट फोन की लाइट कम हो जाती है साथ ही उसकी बैटरी भी खराब होने लगती है और आपको आखिर में इसे बदल जाना ही पड़ता है इसलिए फोन कर भी आप कोई गलती नहीं करनी चाहिए.

2/5

अगर आप स्मार्टफोन के डिस्प्ले को प्रोटेक्टेड रखना चाहते हैं तो इस पर अच्छी क्वालिटी वाला टेंपर्ड ग्लास जरूर लगवा क्योंकि अगर आप सस्ता टेंपर्ड ग्लास लग जाते हैं तो इससे स्मार्टफोन की डिस्प्ले को प्रोटेक्शन नहीं मिलता है और यह टूट सकता है.

3/5

अपने स्मार्टफोन के लिए कवर का चुनाव करते समय आपको हमेशा यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि ऐसा कवर कभी भी ना खरीदें जो स्मार्टफोन की बॉडी को प्रोटेक्ट ही ना कर पाए. साथ ही आपको ऐसा खबर भी नहीं खरीदना चाहिए जो इसकी बॉडी पर स्क्रैच लगा दे. मार्केट में ऐसे कई सारे कवर है जो स्मार्टफोन को तो प्रोटेक्टेड रखते हैं लेकिन इससे बॉडी पर खरोच या जाती हैं जो देखने में अच्छी नहीं लगती है और फिर आपको भी यह पसंद नहीं आता है.

4/5

अगर आप स्मार्टफोन से अच्छी फोटोग्राफी करना चाहते हैं तो उसके पिछली तरफ मौजूद कैमरो को भी प्रोटेक्टेड रखना जरूरी है क्योंकि इन पर अगर किसी तरह की खरोच आ जाती है तो फोटो की क्वालिटी प्रभावित होती है और ऐसा कोई भी नहीं चाहता इसलिए हमेशा इन्हे प्रोटेक्टेड रखें.

5/5

स्मार्ट फोन को अपडेट करते रहना जरूरी है इससे स्मार्टफोन फास्ट तरीके से काम करता है. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो स्मार्टफोन की स्पीड कम हो जाती है और आपको दिक्कत होने लगती है, ऐसे में इसे अपडेट करना कभी ना भूलें. 

photo-gallery