Advertisement
trendingPhotos1610941
photoDetails1hindi

Smartphone Cleaning: कोने-कोने में छिपी गंदगी आ जाएगी बाहर, इन चीजों के इस्तेमाल से करें जबरदस्त क्लीनिंग

Smartphone Cleaning: स्मार्टफोन क्लीनिंग के लिए लोग तरह-तरह के टूल्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर चीज को सफाई के लिए इस्तेमाल करना स्मार्टफोन को डैमेज कर सकता है. अगर आप सुरक्षित तरीके से स्मार्टफोन को क्लीन करना चाहते हैं तो आप अपने घर में रखी हुई चीजों से ही इसकी सफाई कर सकते हैं और इसमें जमी हुई गंदगी को पूरी तरह से बाहर निकाल सकते हैं. अगर आपका पुराना स्मार्टफोन गंदा हो गया है और आप इसे साफ करना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसे ही टूंस के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको घर में ही मिल जाएंगे और इनकी बदौलत आप प्रोफेशनल स्टाइल क्लीनिंग कर सकते हैं.

1/5

अगर आप स्मार्टफोन में जमी हुई गंदगी को पूरी तरह से क्लीन करना चाहते हैं तो आप अल्कोहल बेस्ड क्लीनर्स को भी इस्तेमाल कर सकते हैं इनसे वॉटर डैमेज की संभावना कम रहती है.

2/5

कई बार आपके स्मार्टफोन ही स्पीकर ग्रिल गंदी हो जाती है और आप आसानी से इसे साफ नहीं कर पाते हैं जिसकी वजह से ऑडियो क्वालिटी खराब हो जाती है. आपको बता दें कि इसे साफ करने के लिए आप हैंड ब्लोअर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

3/5

आमतौर पर घरों में कॉटन बड्स रखे होते हैं लेकिन इनका ज्यादा इस्तेमाल नहीं होता है, अगर आप चाहें तो अपने स्मार्टफोन की डिस्प्ले और माइक्रोफोन जैसे पार्ट्स की ट्रेनिंग के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

4/5

अगर आप अपने स्मार्टफोन के चार्जिंग पोर्ट और ऑडियो जैक को अच्छी तरह से साफ करना चाहते हैं तो आप घर में रखे हुए टूथपिक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

5/5

स्मार्टफोन को अच्छी तरह से साफ करने के लिए आप माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपके घर में आसानी से मिल जाता है. दरअसल चश्मा को साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर क्लॉथ लिया जाता है और आप किसी की मदद से अपने स्मार्टफोन को अच्छी तरह से चमका सकते हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़