photoDetails1hindi

मिनटों में Boost हो जाएगी बाबा आदम के जमाने के Desktop की स्पीड, फर्राटे से होगा दफ्तर का काम

Desktop Speed Booster: आज भी काफी सारे लोग हैं जो अपने घर पर पड़े हुए पुराने डेस्कटॉप पर काम करते हैं लेकिन समय बीतने के साथ ही इस डेस्कटॉप की स्पीड इतनी कम हो गई है कि इस पर काम करना काफी मुश्किल हो जाता है. अगर आपके घर में भी ऐसा ही एक डेस्कटॉप रखा हुआ है जिस पर आप काम करते हैं तो हमारी बताई गई आसान टिप्स फॉलो करके आप इसकी स्पीड को बढ़ा सकते हैं.

1/5

डेस्कटॉप की स्पीड बढ़ाने के लिए आपको सबसे पहले इसमें मौजूद फाइल्स को चेक करना पड़ेगा जो इसे स्लो कर देती हैं और इन्हीं फाइल्स की वजह से आपका डेस्कटॉप इतना धीरे काम करने लगता है कि आपको परेशानी होने शुरू हो जाती है. इन फाइल्स को तलाश कर आपको इन्हें तुरंत ही डिलीट कर देना है जिससे डेस्कटॉप की स्पीड बढ़ जाएगी.

2/5

हाई क्वालिटी वीडियो डिलीट करके भी आप डेस्कटॉप की स्पीड बढ़ा सकते हैं. दरअसल हाई क्वालिटी वीडियो आपके डेस्कटॉप का काफी स्पेस बैठते हैं और यही वजह है कि विंसेंट डेस्कटॉप की स्पीड कम हो जाती है.

3/5

अगर आप परमानेंट तरीके से डेस्कटॉप की स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो आपको इस डेस्कटॉप में लगी हुई रैम को बढ़ावा देना चाहिए. डेस्कटॉप की स्पीड बढ़ाने का यह एक कारगर तरीका है और ज्यादातर लोग इसके बारे में जानते ही होंगे.

4/5

अगर आप अपने डेस्कटॉप को काफी तेज चलाना चाहते हैं तो आपको इसे फॉर्मेट कर लेना चाहिए इससे डेस्कटॉप में मौजूद सारी फाइल डिलीट हो जाएंगी लेकिन जब आप दोबारा इसका इस्तेमाल करना शुरू करेंगे तो आपको एक धमाकेदार स्पीड मिलेगी.

5/5

आप डेस्कटॉप की स्पीड बढ़ाने के लिए इसमें एंटीवायरस भी डलवा सकते हैं जो इसकी स्पीड भी बढ़ाता है और ऐसे वायरस से प्रोटेक्टेड भी रखता है.

photo-gallery