Advertisement
photoDetails1hindi

इंटरनेट की स्पीड बढ़ा देगी ये ट्रिक, जब चाहें आजमा कर देख लें

Internet Speed: Wi-Fi की स्पीड कई बार जरूरत से भी ज्यादा कम हो जाती है और ऐसे में आप अपने दफ्तर का काम नहीं कर पाते हैं साथ ही साथ अगर आप मनोरंजन के लिए वाईफाई का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप फिल्में नहीं देख पाएंगे या फिर गाने नहीं सुन पाएंगे ऐसे में आपको झालाहट तो होगी ही. अगर आपने सबसे प्रीमियम इंटरनेट कनेक्शन ले रखा है उसके बावजूद भी इंटरनेट की स्पीड नहीं मिल रही है और आपको आए दिन इसकी वजह से परेशान होना पड़ता है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको ऐसे ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप कुछ ही मिनटों में वाईफाई की स्पीड को बूस्ट कर सकते हैं और इंटरनेट संबंधित अपने सभी काम आसानी से निपटा सकते हैं.

 

1/5

वाईफाई काे रिबूट करने का भी ऑप्शन मिलता है, इस ऑप्शन का इस्तेमाल करके आप वाईफाई राउटर की कम हो चुकी स्पीड को बढ़ा सकते हैं और इंटरनेट संबंधी अपने जरूरी काम आसानी से निपटा सकते हैं. 

 

2/5

आप अपने वाईफाई राउटर को ऑप्टिमाइज करके भी इसकी स्पीड को बढ़ा सकते हैं यह ऑप्शन कुछ वाईफाई राउटर के साथ दिया जाता है और इससे वाईफाई की स्पीड बढ़ जाती है.

 

3/5

 

इंटरनेट इस्तेमाल करते समय अगर आपके वाईफाई का नेटवर्क स्लो हो रहा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है आपको बस इसके एंटीना को एडजस्ट करना है और इसी से आपका आधा काम हो जाएगा क्योंकि कई बार एंटीना की वजह से भी नेटवर्क की समस्या देखने को मिलती है.

4/5

इंटरनेट इस्तेमाल करते समय आपको ध्यान देना चाहिए कि अगर वाईफाई की स्पीड स्लो हो रही है तो आपको तुरंत ही राउटर में लगा हुआ पावर बटन बंद करना चाहिए और तुरंत ही ऑन करना चाहिए ऐसा देखा गया है कि जब आप इस प्रक्रिया को करते हैं तो वाईफाई राउटर अच्छी-खासी स्पीड देने लगता है.

5/5

सबसे पहले आपको वाईफाई राउटर की पोजिशनिंग सही करनी चाहिए क्योंकि अगर पोजिशनिंग सही नहीं रहती है तो वाईफाई राउटर काम करना बंद कर देता है. वाईफाई को कभी भी जरूरत से ज्यादा नीचे प्लेस ना करें क्योंकि इसकी वजह से नेटवर्क स्ट्रैंथ काफी कम हो जाती है. हमेशा इसकी ऊंचाई बनाकर रखें और इसका ध्यान जरूर रखें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़