Optical Illusion: क्या आप 10 सेकंड में बता सकते हैं एप्पल आईफोन का सही 'लोगो'? केवल 1 प्रतिशत ही बता सके हैं सही जवाब
Advertisement

Optical Illusion: क्या आप 10 सेकंड में बता सकते हैं एप्पल आईफोन का सही 'लोगो'? केवल 1 प्रतिशत ही बता सके हैं सही जवाब

Apple iPhone Logo: आपने एप्पल आईफोन को देखा तो कई बार होगा लेकिन क्या आप 10 सेकंड में उसका सही लोगो बता सकते हैं. अगर आप ऐसा कर पाए तो जीनियस कहलाएंगे.

 

Optical Illusion: क्या आप 10 सेकंड में बता सकते हैं एप्पल आईफोन का सही 'लोगो'? केवल 1 प्रतिशत ही बता सके हैं सही जवाब

Do you know the correct logo of Apple iPhone: एप्पल (Apple) के स्मार्ट फोन कथित तौर पर दुनिया के सबसे प्रसिद्ध ब्रांडों में से एक हैं. उसके नए फोन लॉन्च होते ही हाथोंहाथ बिक जाते हैं. आपके भी बहुत सारे दोस्तों- मित्रों के पास एप्पल के फोन होंगे. आपने संभवतः अपने जीवन में कई बार Apple फोन का लोगो देखा होगा. चाहे वह  मित्र के पास iPhone है या टेलीविजन पर दिखाए गए विज्ञापनों के जरिए. इसके बावजूद 85 पर्सेंट लोगों को इसके सही लोगों की अब भी पहचान नहीं है. यह खुलासा एक सर्वे में किया गया है. 

केवल 1 परसेंट ही चुन पाए सही लोगो

साइंस डेली में प्रकाशित एक रिसर्च के मुताबिक अनुसार, कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले 85 स्टूडेंट्स को एप्पल का लोगो (Apple iPhone Logo) से मिलते-जुलते कई लोगो दिखाए गए. उन लोगों में से उन्हें एप्पल का सही लोगो चुनना था. हैरानी की बात ये रही कि केवल 1 प्रतिशत छात्र ही एप्पल का सही लोगो चुन पाए. उस लोगो को जब एप्पल फोन यूज कर रहे दूसरे लोगों को दिखाया गया तो उनमें से भी 60 प्रतिशत से ज्यादा फेल हो गए. 

सामने देखकर भी नहीं पाए ढूंढ

यूनिवर्सिटी में मनोविज्ञान के एसोसिएट प्रोफेसर एलन कैस्टेल ने कहा, "लोगों को एप्पल का सही लोगो (Apple iPhone Logo) चुनने में परेशानी हुई, हालांकि वह ठीक उनके सामने था. निष्कर्ष वास्तव में दिलचस्प थे, यह देखते हुए कि हममें से कई लोगों ने कई बार देखा होगा.

आप भी आजमाइए किस्मत

तो, क्या आप Apple लोगो (Apple iPhone Logo) की सही पहचान कर सकते हैं? ऊपर आपको थोड़े अंतर वाले छह लोगो मिलेंगे और एक सही Apple लोगो. आप भी अपनी किस्मत आज़माकर देखें. अगर आप सही लोगो चुनने में सफल रहे तो खुद को चैंपियन मान सकेंगे वरना आपको आईक्यू लेवल और तेज करने की जरूरत है. 

fallback

क्या मिल गया सही लोगो?

अगर आप आप भी सही लोगों नहीं ढूंढ पाए हैं तो परेशान न हों. हम आपको सही लोगो (Apple iPhone Logo) के बारे में बताने जा रहे हैं. इस लोगो को देखकर आप भी अपनी नॉलेज बढ़ा सकते हैं. साथ ही दोस्तों के रूप में अपनी इमेज को ओर चमका सकते हैं. इस तस्वीर में लाल घेरे में एप्पल के सही लोगो के बारे में बताया गया है. 

Trending news