Oppo F25 Pro 5G Review: किफायती कीमत में दमदार परफॉर्मेंस वाला फोन
Advertisement

Oppo F25 Pro 5G Review: किफायती कीमत में दमदार परफॉर्मेंस वाला फोन

Oppo F25 Pro 5G यूनिक डिजाइन और शानदार कैमरा क्वालिटी के साथ आता है. इस फोन में MediaTek Dimensity 7050 प्रोसेसर लगा है और 64 मेगापिक्सल के मेन कैमरे के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप है. 

 

Oppo F25 Pro 5G Review: किफायती कीमत में दमदार परफॉर्मेंस वाला फोन

Oppo F25 Pro 5G Review: मार्केट में 25 हजार रुपये वाले स्मार्टफोन्स की काफी डिमांड है. लगभग हर कंपनी के पास इस सेगमेंट के फोन्स आ गए हैं. इसी बीच Oppo ने भारत में स्टाइलिश डिजाइन वाला स्मार्टफोन पेश किया है, जो इसी रेंज में आता है. इस फोन का नाम Oppo F25 Pro 5G है. यह फोन यूनिक डिजाइन और शानदार कैमरा क्वालिटी के साथ आता है. इस फोन में MediaTek Dimensity 7050 प्रोसेसर लगा है और 64 मेगापिक्सल के मेन कैमरे के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप है. मैं कुछ समय से फोन को इस्तेमाल कर रहा हूं. आइए जानते हैं कैसा है यह फोन...

Oppo F25 Pro Review: क्या मिलता है बॉक्स में

Oppo F25 Pro का बॉक्स वैसा ही है, जैसा ओप्पो लेते आता है. बॉक्स के अंदर फोन के अलावा सिलिकॉन केस, चार्जर, चार्जिंग केबल, सिम इजेक्टर और मैनुअल बुक है. 

Oppo F25 Pro Review: कीमत

Oppo F25 Pro दो स्टोरेज विकल्पों में आता है - 128GB और 256GB. दोनों ही वेरिएंट में 8GB रैम है. कलर ऑप्शन की बात करें तो ये फोन लावा रेड और ओशन ब्लू कलर में आता है. बेस वेरिएंट की कीमत 23,999 रुपये रखी गई है, वहीं 256GB वाले वेरिएंट के लिए आपको 25,999 रुपये चुकाने होंगे.

fallback

Oppo F25 Pro 5G Review: कैसा है डिजाइन

Oppo F25 Pro सबसे पहली नजर में ही अपनी तरफ खींच लेता है क्योंकि ये बहुत पतला और सिर्फ 177 ग्राम वज़नी है इसकी मोटाई केवल 7.54 मिलीमीटर है. फोन के पास में वॉल्यूम और पावर बटन हैं, जबकि नीचे की तरफ चार्जिंग के लिए USB-C पोर्ट, स्पीकर और माइक्रोफोन दिए गए हैं. फोन के पिछले हिस्से का टच मैट है और कैमरा वाला भाग चमकता हुआ रेड कलर का है. कैमरा तीन सेंसरों और एक LED फ्लैशलाइट के साथ दो गोल कटआउट में फिट है. फोन के किनारों पर गोल कोनों के साथ मैट फिनिश है.

Oppo F25 Pro 5G Review: कैसा है डिस्प्ले?

Oppo F25 Pro में 6.7 इंच की AMOLED डिस्प्ले है. इसमें bezels यानी कि किनारे बहुत पतले हैं. डिस्प्ले में कलर्स भी काफी साफ दिखाई देते हैं. इसमें 1100निट्स की ब्राइटनेस मिलती है. फोन में सिर्फ एक ही स्पीकर है, इसलिए मूवी देखने या गेम खेलने का पूरा मजा नहीं आ सकेगा.

fallback

Oppo F25 Pro 5G Review: कैसा है परफॉर्मेंस?

Oppo F25 Pro की परफॉरमेंस की बात करें तो ये फोन MediaTek Dimensity 7050 चिपसेट के साथ आता है, जो रेगुलर यूज के लिए अच्छा माना जाता है. आप इस फोन पर बिना किसी दिक्कत के यूट्यूब, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप चला सकते हैं. गेमर्स के लिए भी ये फोन अच्छा है, आप इस पर कैंडी क्रश और टेम्पल रन जैसे आसान गेम्स आसानी से खेल सकते हैं. हालांकि, पबजी मोबाइल जैसे भारी गेम्स में कभी-कभी थोड़ी दिक्कत आ सकती है, फिर भी ये गेम भी चल तो जाएंगे.

Oppo F25 Pro नये Android 14 पर चलने वाले ColorOS 14 पर काम करता है. इस फोन में कई खास फीचर्स हैं जैसे AI की मदद से चलने वाले कुछ फीचर्स और फोन को अपने हिसाब से सेट करने के कई ऑप्शन. कुल मिलाकर, इस फोन की एक खास बात ये है कि कंपनी ने इसमें कई सारे गेम्स और ऐप्स पहले से ही डाल दिए हैं जिन्हें आप शायद इस्तेमाल न करना चाहें. 

Oppo F25 Pro 5G Review: कैसी है बैटरी?

Oppo F25 Pro की बैटरी 5000mAh की है और ये लगभग पूरे 24 घंटे चल सकती है. फोन के साथ 67W का चार्जर आता है जो सिर्फ 1 घंटे में फोन को 0 से 100% तक चार्ज कर सकता है.

Oppo F25 Pro 5G Review: कैसा है कैमरा?

Oppo F25 Pro में तीन कैमरे हैं - पीछे एक 64MP का मेन कैमरा, एक 8MP का वाइड एंगल कैमरा और 2MP का मैक्रो कैमरा. सेल्फी के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. कैमरे की परफॉरमेंस मिलीजुली है. अच्छी रोशनी में फोटो अच्छी आती है. मैक्रो कैमरे से करीब से अच्छी डीटेल वाली फोटो ली जा सकती है. कम रोशनी में फोटो में थोड़ा ग्रेन दिखाई देता है और फोटो उतनी अच्छी नहीं आती जितनी दिन के उजाले में आती है. सेल्फी कैमरा अच्छा है और फोटो थोड़ी स्मूद निकलती है. 

Oppo F25 Pro 5G Review: हमारा फैसला

अगर आप अच्छी बैटरी लाइफ, शानदार डिस्प्ले और दमदार कैमरा परफॉर्मेंस वाला फोन चाहते हैं तो यह ऑप्शन अच्छा है. अगर आप रेगुलर फोन चलाते हैं, सोशल मीडिया ऐप्स और गेम्स खेलने के शौकीन हैं तो यह फोन आपको निराश नहीं करेगा. 

Trending news