OnePlus और OPPO इयरबड्स से जल्द कर सकेंगे साउंड रिकॉर्ड, आखिर कैसे करेगा काम
Advertisement

OnePlus और OPPO इयरबड्स से जल्द कर सकेंगे साउंड रिकॉर्ड, आखिर कैसे करेगा काम

OnePlus Buds 3 और Enco Air 3 को लॉन्च करने के बाद कंपनियां अब किसी नए फीचर पर काम कर रहे हैं, जिससे उनके ईयरबड्स और भी ज्यादा इस्तेमाली बन जाएंगे. ये फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में है, यानी अभी बन रहा है.

OnePlus और OPPO इयरबड्स से जल्द कर सकेंगे साउंड रिकॉर्ड, आखिर कैसे करेगा काम

One Plus और Oppo अपनी-अपनी नई ईयरबड्स, OnePlus Buds 3 और Enco Air 3 को लॉन्च करने के बाद अब किसी नए फीचर पर काम कर रहे हैं, जिससे उनके ईयरबड्स और भी ज्यादा इस्तेमाली बन जाएंगे. ये फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में है, यानी अभी बन रहा है. Android Authority की रिपोर्ट के अनुसार, इस नए फीचर की मदद से यूजर्स वीडियो रिकॉर्डिंग करते समय अपनी ईयरबड्स के माइक्रोफोन का इस्तेमाल करके आवाज़ रिकॉर्ड कर पाएंगे.

कैसे काम करेगा ये फीचर?

Oppo और OnePlus दोनों ही कंपनियों के ईयरबड्स 'Hey Melody' ऐप को सपोर्ट करते हैं. ये ऐप खास बात ये है कि सिर्फ Oppo या OnePlus के फोन में ही नहीं, बल्कि दूसरे ब्रांड्स के स्मार्टफोन्स पर भी काम करती है. इस ऐप की मदद से आप अपने ईयरबड्स की सेटिंग्स बदल सकते हैं और उन्हें अपने हिसाब से ठीक कर सकते हैं, भले ही आप किसी दूसरे ब्रांड का फोन इस्तेमाल कर रहे हों.

एंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, Hey Melody ऐप के लेटेस्ट वर्जन (v114.3) में कुछ नई जानकारी मिली है. ये जानकारी इस बात की तरफ इशारा करती है कि Oppo और OnePlus एक नए फीचर पर काम कर रहे हैं. इस फीचर का नाम "हेडफोन रिकॉर्डिंग" हो सकता है. 

इस फीचर की मदद से आप वीडियो बनाते वक्त सीधे अपने OnePlus या Oppo ईयरबड्स के माइक्रोफोन से आवाज़ रिकॉर्ड कर पाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, इयरबड्स में दो मोड्स (Clear Mode और Immersive Mode) मिलेंगे. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यह फीचर केवल Oppo और OnePlus स्मार्टफोन के लिए ही उपलब्ध हो सकता है, और यह दूसरे ब्रांड्स के फोन पर काम नहीं कर सकता है.

Trending news