Netflix हुआ Crash! लाख कोशिशों के बाद भी स्क्रीन आ रही ब्लैक; जानिए आखिर क्या है माजरा
Advertisement
trendingNow11239796

Netflix हुआ Crash! लाख कोशिशों के बाद भी स्क्रीन आ रही ब्लैक; जानिए आखिर क्या है माजरा

Netflix Crashed: कुछ समय पहले, भारत में कई यूजर्स ने यह शिकायत की है कि लाख कोशिशों के बाद भी उन्हें नेटफ्लिक्स (Netflix) पर सिर्फ 'कनेक्शन एरर' दिखाई दे रहा है. आइए जानते हैं कि नेटफ्लिक्स क्यों क्रैश (Netflix Crash) कर गया..

 

Photo Credit: Twitter

Netflix Crashes after Release of Stranger Things Season 4 Volume 2 Episodes: ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर हर कुछ दिनों पर नए शोज और फिल्में रिलीज की जाती हैं जिनके लिए फैन्स बेसब्री से इंतजार करते हैं. कुछ समय पहले, कई नेटफ्लिक्स यूजर्स ने यह शिकायत की है कि लाख कोशिशों के बाद भी उन्हें सिर्फ काली स्क्रीन दिखाई दे रही है, या यूं कहें, कि नेटफ्लिक्स अचानक क्रैश (Netflix Crash) कर गया है. आइए इस बारे में सबकुछ जानते हैं..  

Netflix हुआ क्रैश!  

आज यानी 1 जुलाई को नेटफ्लिक्स (Netflix) पर कई यूजर्स ने यह शिकायत की है कि उन्हें लॉग-इन करने के बाद भी इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सिर्फ एक काली स्क्रीन दिखाई दे रही है और लाख कोशिशों के बाद भी ऐप काम नहीं कर रहा है. उन्हें स्क्रीन पर केवल 'नेटवर्क एरर' (Netflix Nework Error) लिखा आ रहा है और उन्हें यह बताया गया है कि नेटफ्लिक्स सर्वर में कनेक्शन की दिकक्त आ रही है. 

जानिए इसके पीछे की वजह 

कुछ समय पहले आज यानी 1 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर फेमस यूएस शो, Stranger Things Season 4 Volume 2' के नए एपिसोड रिलीज किए गए हैं. आपको बता दें कि इन एपिसोड्स के लॉन्च होते ही इतने लोगों ने इन्हें देखने के लिए नेटफ्लिक्स पर लॉग-इन किया कि ऐप ही क्रैश कर गया और कई यूजर्स को सिर्फ काली स्क्रीन दिखाई दी. आपको बता दें कि ये क्रैश इस शो के फाइनल दो एपिसोड्स के रिलीज होने का नतीजा माना जा रहा है. 

यूजर्स और आउटेज डिटेक्शन वेबसाइट ने किया कन्फर्म 

आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स के क्रैश (Netflix Crash) को लेकर कई यूजर्स ने ट्वीट किया है और आउटेज डिटेक्शन वेबसाइट DownDetector ने भी यह कन्फर्म किया है कि कुछ समय के लिए नेटफ्लिक्स यूजर्स को क्रैश का सामना करना पड़ा. ये क्रैश 1 जुलाई को भारतीय टाइम के हिसाब से दोपहर 12 बजे के आस-पास शुरू हुआ और करीब 50 मिनट तक रहा. फिलहाल कन्फर्म तो नहीं हुआ है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस क्रैश का सामना केवल मोबाइल यूजर्स ने किया है. 

अभी नेटफ्लिक्स ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया है. 

Trending news