Netflix ने दिया तगड़ा झटका! सबसे सस्ते Plan में नहीं मिलेगा ये जरूरी फीचर, भड़क उठे यूजर्स
Advertisement
trendingNow11309645

Netflix ने दिया तगड़ा झटका! सबसे सस्ते Plan में नहीं मिलेगा ये जरूरी फीचर, भड़क उठे यूजर्स

Netflix Cheapest Plan: लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) एक नया प्लान लेकर आ रहा है जो फिलहाल के सबसे सस्ते प्लान से भी सस्ता होगा. प्लान की कीमत तो कम हो जाएगी लेकिन प्लेटफॉर्म का एक जरूरी फीचर यूजर्स को नहीं मिलेगा, आइए इसके बारे में जानते हैं..

 

Photo Credit: Business Insider

Netflix Cheap Ad Supported Subscription Plan Drawback: ओटीटी (OTT) कंटेन्ट की फैन फॉलोइंग आज के समय में काफी बढ़ गई है और ये प्लेटफॉर्म्स आसानी से सिनेमा को टक्कर दे रहे हैं. काफी समय से यह खबर आ रही है कि नेटफ्लिक (Netflix) अपने सस्ते प्लान्स से भी ससता एक और प्लान लेकर आ रहा है जिसके बारे में जानकर यूजर्स काफी ज्यादा खुश थे. नेटफ्लिक्स ने अपने प्लान को कन्फर्म भी किया है. हाल ही में आई जानकारी के हिसाब से इस सस्ते प्लान को लेने वाले यूजर्स को नेटफ्लिक्स का एक अहम फीचर नहीं मिल सकता है और इस बात से वो काफी नाराज भी है. आइए इस प्लान और इसके ड्रॉबैक्स के बारे में डिटेल में जानते हैं.. 

Netflix का सबसे सस्ता Subscription प्लान 

अगर आप सोच रहे हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं तो हम आपको बता दें कि ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) ने एक नया और बेहद सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया जा रहा है और आने वाले समय में भारत में भी इसे जारी कर दिया जाएगा. इस प्लान की कीमत को कम करने के लिए नेटफ्लिक्स कंटेन्ट के बीच ऐड्स को लेकर आ सकता है यानी नेटफ्लिक्स का सबसे सस्ता प्लान एक ऐड-सपोर्टेड प्लान होगा.  

इस Plan में नहीं मिलेगा ये जरूरी फीचर

हाल ही में आई जानकारी के हिसाब से जो भी नेटफ्लिक्स (Netflix) का नया, सबसे ससता ऐड-सपोर्टेड (Netflix Ad-Supported Plan) प्लान लेगा, उसको प्लेटफॉर्म का एक जरूरी फीचर नहीं मिलेगा. डिवेलपर स्टीव मोज (Steve Mose) के हिसाब से नेटफ्लिक्स का ऐड वाला सब्सक्रिप्शन यूजर्स को ऑफलाइन कंटेन्ट देखने का ऑप्शन नहीं देगा यानी इसपर आप किसी भी शो के एपिसोड या मूवी को डाउनलोड करके ऑफलाइन मोड में नहीं देख सकेंगे. इस डिटेल को फिलहाल कन्फर्म नहीं किया गया है.  

अब उठाया ये बड़ा कदम 

कुछ समय पहले ये जानकारी आई थी कि नेटफ्लिक्स ने यह ऐलान किया है उन्होंने टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) से हाथ मिला लिया है और इस प्लान के लिए माइक्रोसॉफ्ट नेटफ्लिक्स का टेक्नॉलोजी और सेल्स पार्टनर है. वैसे फिलहाल प्लान के डिटेल्स तो सामने नहीं आए हैं लेकिन इतना जरूर बताया गया है कि इस प्लान को 2022 के अंत तक या फिर अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर दिया जाएगा. 

आपको बता दें कि इस साल के पहले तीन महीनों में नेटफ्लिक्स ने 200,000 सब्सक्राइबर्स खो दिए हैं और इसी स्थिति में सुधार करने की कोशिश के तौर पर यह ऐड-सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन प्लान का ऐलान किया गया है. 

अपनी तस्वीर के साथ अपने प्रियजनों को दीजिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ
https://zeenews.india.com/share-messages-wishes-images-greetings-wallpapers-hd-photos-whatsapp-facebook-status/janmashtami/

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर. 

Trending news