चोरों को खदेड़ देगा ये सस्ता डिवाइस! भागने का नहीं मिलेगा रास्ता
Advertisement
trendingNow11529327

चोरों को खदेड़ देगा ये सस्ता डिवाइस! भागने का नहीं मिलेगा रास्ता

Home Security: घर की सुरक्षा के नजरिए से ये डिवाइस बेहद ही दमदार है और इसकी दौलत आप चोरों को घर से दूर रख सकते हैं. ये डिवाइस महंगा भी नहीं है काफी कारगर है. 

 

चोरों को खदेड़ देगा ये सस्ता डिवाइस! भागने का नहीं मिलेगा रास्ता

Home Security: घर को चोरों से सुरक्षित रखने के लिए तो वैसे कई डिवाइस मौजूद हैं लेकिन इनमें से एक डिवाइस ऐसा है जो ट्रेंड में है और इसकी कीमत भी किफायती है. ये कोई कैमरा नहीं है बल्कि उससे भी तगड़ा डिवाइस है जो चोरों को घर से भागने को मजबूर कर देगा. इस डिवाइस को खरीदने के लिए आपको दर-दर भटकने की जरूरत नहीं पड़ने वाली है बल्कि आपको बस ऑनलाइन मार्केट से इसे खरीदना है. तो चलिए जानते हैं कौन सा है ये डिवाइस. 

दरअसल हम जिस डिवाइस के बारे में बात कर रहे हैं वह एक आकार में छोटा मोशन सेंसर है जिसे आप अपने घर में किसी भी डिवाइस से अटैच कर सकते हैं. दरअसल मोशन सेंसर उस वक्त हरकत में आता है जब इसके सामने कोई भी हलचल होती है फिर चाहे वह कोई इंसान हो या फिर कोई भी जानवर अगर वह इसके सामने से गुजरता है तो यह उसे कैच कर लेता है और एक्टिवेट हो जाता है. मोशन सेंसर का इस्तेमाल कई लोग अपने घरों में बिजली बचाने के लिए भी करते हैं क्योंकि यह लाइटिंग में मददगार साबित हो सकता है और जब भी कोई व्यक्ति किसी कमरे में प्रवेश करेगा तब यह एक्टिवेट हो जाएगा और लाइट को जला देगा.

अलार्म चलाने के लिए कर सकते हैं इस्तेमाल

अगर आप चाहे तो अपने घर में मोशन सेंसर का इस्तेमाल अलार्म चलाने के लिए कर सकते हैं और जब भी कोई चोर या फिर ऐसा कोई व्यक्ति आपके घर में घुसने की कोशिश करेगा तो अलार्म अपने आप बजने लगेगा क्योंकि मोशन सेंसर उसे एक्टिवेट कर देगा.

अगर आप इस मोशन सेंसर डिवाइस को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ ₹600 खर्च करने पड़ेंगे यह आपको अमेजन पर आसानी से मिल जाएगा. इसे घर पर और घर के बाहर आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है और इसमें ज्यादा समय भी नहीं लगता है.

Trending news