iPhone को लेकर हवाबाजी करने वाले भी नहीं जानते इसकी ये सच्चाई! यकीन करने में होगी मुश्किल
Advertisement

iPhone को लेकर हवाबाजी करने वाले भी नहीं जानते इसकी ये सच्चाई! यकीन करने में होगी मुश्किल

iPhone Apple: आईफोन के बारे में ये बातें पूरी तरह से सच नहीं है और आप अगर इन पर यकीन करते हैं तो आपको इनकी सच्चाई जानने की जरूरत नहीं है. 

iPhone को लेकर हवाबाजी करने वाले भी नहीं जानते इसकी ये सच्चाई! यकीन करने में होगी मुश्किल

Apple iPhone: अक्सर आईफोन चलाने वाले यूजर्स Android स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को ट्रोल करते हैं और आईफोन के बारे में बड़ी-बड़ी बाते करते हैं. इन बातों को सुनकर आईफोन यूजर्स हैरान रह जाते हैं. नतीजतन एंड्रॉइड यूजर्स भी आईफोन इस्तेमाल करने लगते हैं. हालांकि आईफोन खरीदने से पहले आपको कुछ बातों के बारे में ठीक तरह से जानकारी रहनी चाहिए नहीं तो आपको भी परेशान होना पड़ सकता है. दरअसल यूजर्स आईफोन की खूबियों को तो बताते हैं लेकिन आम स्मार्टफोन की तरह ही आईफोन भी एकदम परफेक्ट नहीं है, जैसा उसे बताया जाता है. ऐसे में आज हम आपको आईफोन के बारे में कुछ ऐसी सच्चाई बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको भी जानकारी होना बेहद ही जरूरी है. 

ये हैं आईफोन से जुड़ी हुए मिथ्स 

आपने यह जरूर सुना होगा कि आईफोन इतने बेहतरीन प्रोसेसर के साथ आते हैं कि वह कभी हैंग नहीं करते हैं जो काफी हद तक सच भी है लेकिन इस बात में पूरा सच नहीं है क्योंकि आईफ़ोन हैंग करते हैं और ऐसा कई बार होता है. एंड्राइड फोन की तुलना में आईफोन कम हैंग करता है लेकिन यूजर्स को इससे कोई भी शिकायत नहीं है ऐसे में आप को अगर लगता था कि आई फ़ोन हैंग नहीं करता है यह गलत है. अगर आपको लगता है कि आई फोन को हैक नहीं किया जा सकता है तो यह पूरी तरह से गलत है क्योंकि ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिनमें आईफोन को हैकिंग का शिकार बनाया जा चुका है.

अगर आपको लगता है कि आईफोन दुनिया के सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन कैमरे के साथ आता है यह बात गलत है क्योंकि आई फोन में कैमरा जरूर बेहतरीन होता है लेकिन कुछ सस्ते स्मार्टफोंस में भी इससे बेहतर कैमरा दिया जाता है और कैमरा के मामले में आईफोन पहले नंबर पर नहीं आता है.

अगर आपको लगता है कि आईफोन में पूरा दिन चलने वाली बैटरी दी जाती है तो ऐसा नहीं है क्योंकि कुछ ही मॉडल्स ऐसे हैं जिनमें दमदार बैटरी है बाकी सभी मॉडल्स में बैटरी आम स्मार्टफोंस की तरह ही चलती है. अगर आपको लगता है कि आईफोन मैं किसी तरह की समस्या नहीं आती है तो यह गलत है क्योंकि गिरने पर यह टूटता भी है और इसमें भी बाकी स्मार्टफोंस की तरह ही वॉल्यूम से लेकर डिस्प्ले तक की दिक्कत है आती रहती है ऐसे में यह फोन भी बाकियों की तरह ही है.

Trending news