OnePlus की बढ़ी मुसीबत! दुकानदार बोले- 1 मई से बंद कर देंगे फोन बेचना, अब कंपनी ने दिया ऐसा रिएक्शन
Advertisement

OnePlus की बढ़ी मुसीबत! दुकानदार बोले- 1 मई से बंद कर देंगे फोन बेचना, अब कंपनी ने दिया ऐसा रिएक्शन

भारत की बड़ी मोबाइल दुकानें 1 मई से OnePlus के फोन, टैबलेट और घड़ियां बेचना बंद कर देंगी. इस खबर के बाद अब OnePlus कंपनी ने भी जवाब दिया है.

OnePlus की बढ़ी मुसीबत! दुकानदार बोले- 1 मई से बंद कर देंगे फोन बेचना, अब कंपनी ने दिया ऐसा रिएक्शन

कुछ दिन पहले खबर आई थी कि भारत की बड़ी मोबाइल दुकानें 1 मई से OnePlus के फोन, टैबलेट और घड़ियां बेचना बंद कर देंगी. इस खबर के बाद अब OnePlus कंपनी ने भी जवाब दिया है. खबरों के मुताबिक, दुकानदारों का कहना है कि उन्हें OnePlus कंपनी के साथ कई परेशानियां हैं, इसीलिए वो उनका सामान बेचना बंद करना चाहते हैं.

OnePlus ने क्या कहा?

OnePlus ने 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' को बताया कि वो दुकानदारों के साथ मिलकर इस समस्या का समाधान करने की कोशिश कर रहे हैं. OnePlus ने टीओआई को बताया कि पिछले 7 सालों में मोबाइल बेचने वाली दुकानों का उनका साथ बहुत मायने रखता है. कंपनी इन दुकानों की परेशानियों को दूर करने के लिए मिलकर काम कर रही है ताकि आगे भी दोनों का रिश्ता मजबूत बना रहे.

दुकानदारों ने क्या की शिकायत?

मोबाइल बेचने वाली दुकानों का कहना है कि OnePlus कंपनी उन्हें कम मुनाफा देती है, उनकी गारंटी और सर्विस ठीक करने में देरी करती है, और साथ में दूसरी चीजें भी बेचने के लिए दबाव डालती है.  इन वजहों से दुकानदार 1 मई से OnePlus के फोन बेचना बंद करना चाहते हैं. मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण भारत और पश्चिम भारत के 6 राज्यों के 23 दुकानदारों के ग्रुप (लगभग 4500 दुकानें) का यह फैसला हो सकता है.

दुकानदारों के संगठन (ORA) के अध्यक्ष श्रीधर टीएस ने एक चिट्ठी में लिखा है कि पिछले एक साल में, उन्हें OnePlus के फोन बेचने में कई परेशानियां आई हैं और ये परेशानियां अभी भी बनी हुई हैं. दुकानदारों ने ये भी बताया कि फोन की गारंटी या सर्विस करवाने में देरी और दिक्कतें होती हैं. इससे ग्राहकों को भी दिक्कत होती है और दुकानदारों का भी बोझ बढ़ जाता है.

श्रीधर ने ये भी कहा कि, 'OnePlus कंपनी दुकानदारों को जबरदस्ती अपने फोन के साथ दूसरी चीजें बेचने के लिए कहती है. इससे दुकानदारों को परेशानी होती है और वो ग्राहकों को वो चीज़ें नहीं बेच पाते जो ग्राहक लेना चाहते हैं. नतीजतन, दुकानों में OnePlus के फोन बिक नहीं पाते और दुकानदारों को घाटा होता है.'

Trending news