Facebook ने किया कुछ ऐसा! जानकर कंपनी के कर्मचारी तक कहेंगे- प्लीज मार्क जुकरबर्ग, ऐसा मत करो...
Advertisement
trendingNow11578630

Facebook ने किया कुछ ऐसा! जानकर कंपनी के कर्मचारी तक कहेंगे- प्लीज मार्क जुकरबर्ग, ऐसा मत करो...

अब फेसबुक अपने हजारों कर्मचारियों को निकालने की प्लानिंग कर रहा है. मेटा ने कथित तौर पर एक रिव्यू मीटिंग करी और हजारों कर्मचारियों को लो रेटिंग दी है, जिससे छंटनी की संभावना तेज हो गई है. 

Facebook ने किया कुछ ऐसा! जानकर कंपनी के कर्मचारी तक कहेंगे- प्लीज मार्क जुकरबर्ग, ऐसा मत करो...

Twitter ने हाल ही में अपने कई कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया. उसके बाद कई कंपनियों ने छंटनी का दौर चला. अब फेसबुक अपने हजारों कर्मचारियों को निकालने की प्लानिंग कर रहा है. मेटा ने कथित तौर पर एक रिव्यू मीटिंग करी और हजारों कर्मचारियों को लो रेटिंग दी है, जिससे छंटनी की संभावना तेज हो गई है. वॉल स्ट्रीट जर्नल ने मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया कि मेटा में नेतृत्व 'उम्मीद करता है कि आने वाले हफ्तों में अधिक कर्मचारियों को छोड़ने के लिए रेटिंग का नेतृत्व करें.'

7 हजार कर्मचारियों को मिली सबसे कम रेटिंग

रिपोर्ट के मुताबिक, रिव्यू मीटिंग में करीब 7 हजार कर्मचारियों को काफी कम रेटिंग दी है. यह रेटिंग परफॉर्मेंस को देखकर दी गई है. एक मेटा प्रवक्ता ने कहा, 'हमारे पास हमेशा हाई परफॉर्मेंस का एक गोल बेस्ड स्ट्रक्चर रहा है और हमारा रिव्यू प्रोसेस का उद्देश्य कर्मचारियों को कार्रवाई बनाने में मदद करते हुए हाई क्वालिटी वाले काम को प्रोत्साहित करना है.'

कर्मचारियों का प्रदर्शन निकला सबसे खराब

रिपोर्ट के मुताबिक, 'अगर पर्याप्त नहीं हुआ तो कंपनी छंटनी के एक और दौर पर विचार करेगी.' मेटा प्रबंधकों ने लगभग 10 प्रतिशत कर्मचारियों को 'मीट्स मोस्ट' की रेटिंग दी, जो कि कंपनी में दूसरी सबसे कम प्रदर्शन रेटिंग है. सबसे कम रेटिंग 'मीट्स सम' दुर्लभ है. बता दें, यह रेटिंग करीब 7 हजार कर्मचारियों को दी गई है.

जल्द हो सकती है छंटनी

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है, 'मेटा के भीतर, कुछ कर्मचारी नए काम के अवसरों की तलाश के लिए इस तरह की रेटिंग को एक संकेत के रूप में लेते हैं.'प्रदर्शन रेटिंग से पता चलता है कि सामाजिक नेटवर्क पर अधिक नौकरियों में कटौती होने की संभावना है.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आ

Trending news