Flipkart से महंगा लैपटॉप मंगवाकर बुरा फंसा शख्स, पैकेट में निकली ऐसी चीज; लोग बोले- हाय तौबा
Advertisement

Flipkart से महंगा लैपटॉप मंगवाकर बुरा फंसा शख्स, पैकेट में निकली ऐसी चीज; लोग बोले- हाय तौबा

Flipkart Shopping: Flipkart से आजकल लोगों को शॉपिंग करने में काफी डर लगता है और इसके पीछे वजह है फ्रॉड, जिसका शिकार कई फ्लिपकार्ट ग्राहक हो चुके हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

Flipkart से महंगा लैपटॉप मंगवाकर बुरा फंसा शख्स, पैकेट में निकली ऐसी चीज; लोग बोले- हाय तौबा

Flipkart Fraud: जब आप फ्लिपकार्ट से कोई प्रोडक्ट खरीदते हैं तो या तो उसकी पेमेंट प्रोडक्ट खरीदते ही ऑनलाइन कर देते हैं या फिर प्रोडक्ट डिलीवर होने के बाद ऑफलाइन या कैश ऑन डिलीवरी करते हैं. ज्यादातर लोग जब कोई महंगा प्रोडक्ट खरीदते हैं तो कोशिश करते हैं कि उसकी पेमेंट कैश ऑन डिलीवरी माध्यम से ही करें क्योंकि ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिसमें प्रोडक्ट की जगह पर कोई नकली चीज भेज दी जाती है और पैसे पूरे वसूल लिए जाते हैं और इसके लिए हाल ही में फ्लिपकार्ट में ओपन बॉक्स डिलीवरी सर्विस भी शुरू की है. हालांकि लोग अभी भी इस ओपन बॉक्स डिलीवरी सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है और हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने फ्लिपकार्ट ग्राहकों को हिला कर रख दिया है.

मंगवाया था लैपटॉप और निकला कुछ और

दरअसल हाल ही में कोरकोमा गांव में रहने वाले विनय नाम के शख्स ने एक लैपटॉप मंगाया था जिसे उसने अपने खून पसीने की कमाई की बदौलत खरीदा था. शख्स ने लैपटॉप को कैश ऑन डिलीवरी माध्यम से मंगवाया था और डिलीवरी ब्वॉय के आते ही उसे ₹30000 नकद दे दिए थे. डिलीवरी ब्वॉय जैसे ही वहां से निकला शख्स ने अपना पार्सल खोला और उसमें ₹30000 के लैपटॉप की जगह किताबें मौजूद थी. इन्हें देखते ही शख्स के पैरों तले जमीन खिसक गई और उससे ने तुरंत ही डिलीवरी ब्वॉय को कॉल करना शुरू किया.

कॉल करने के बाद क्या हुआ

आपको बता दें कि डिलीवरी ब्वॉय ने कॉल उठाई और आने की बात भी कही लेकिन फिर उसका फोन ऑफ हो गया. विनय नाम के इस शख्स ने इसकी जानकारी लोकल पुलिस स्टेशन को भी कर दी है. ईकॉम एक्सप्रेस कोरियर सर्विस की तरफ से फ्लिपकार्ट का यह पार्सल विनय तक पहुंचाया गया था ऐसे में माना जा रहा है कि प्रोडक्ट के साथ छेड़छाड़ यहीं पर की गई होगी. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और हम आपको बताना चाहते हैं कि जब कभी भी आप कोई महंगा प्रोडक्ट आर्डर करें तो ओपन बॉक्स डिलीवरी का ऑप्शन जरूर चुने इससे आपका पार्सल सुरक्षित तरीके से आप तक पहुंचने की संभावना बढ़ जाती है.

Trending news