शख्स ने Amazon से ऑर्डर किया iPhone 14 Pro Max, डिब्बा खोला तो उड़ गए मालिक के होश
Advertisement

शख्स ने Amazon से ऑर्डर किया iPhone 14 Pro Max, डिब्बा खोला तो उड़ गए मालिक के होश

हाल ही में रेडिट पर ऐसा ही एक मामला सामने आया जब एक यूजर ने ऑनलाइन गलत खरीदारी पर उतरने का अपना दुर्भाग्य शेयर किया. अक्षयथुंगा नाम के यूजर ने शेयर किया कि उसने हाल ही में अमेजन इंडिया से आईफोन 14 प्रो मैक्स का ऑर्डर दिया था.

 

शख्स ने Amazon से ऑर्डर किया iPhone 14 Pro Max, डिब्बा खोला तो उड़ गए मालिक के होश

2022 में मार्केट में कई स्मार्टफोन्स लॉन्च हुए. iPhone 14 Series को Apple ने लॉन्च किया. आते ही चारों मॉडल्स को खूब पसंद किया गया. मार्केट में आते ही सीरीज ने ताबड़तोड़ सेल की. ऐप्पल फैन्स ने आईफोन को खरीदने के लिए पैसे बचाए और उसको खरीदने में सफल रहे. फोन के पॉपुलर होता देख स्कैमर्स ने भी इसका फायदा उठाया. ऑनलाइन फोन ऑर्डर करने वालों को गलत सामान थमा दिया गया. हाल ही में रेडिट पर ऐसा ही एक मामला सामने आया जब एक यूजर ने ऑनलाइन गलत खरीदारी पर उतरने का अपना दुर्भाग्य शेयर किया. 

अमेजन से ऑर्डर किया iPhone 14 Pro Max

अक्षयथुंगा नाम के यूजर ने शेयर किया कि उसने हाल ही में अमेजन इंडिया से आईफोन 14 प्रो मैक्स का ऑर्डर दिया था, लेकिन मॉडल प्राप्त करने के बाद, उसे लगा कि उसके नए फोन में कुछ गड़बड़ है. उन्होंने कहा कि 5 फरवरी को ऑर्डर देने के ठीक एक दिन बाद उन्हें उनका फोन मिला. 

फोन चलाने में लगी गड़बड़ी

उन्होंने विस्तार से बताया कि मॉडल मिलने के बाद उन्हें लगा कि कुछ गड़बड़ है. उन्होंने खुलासा किया, 'जब मैंने इसे अपने आश्चर्य में खोला तो उसने सेटअप के लिए नहीं कहा. ट्विटर, फेसबुक और वॉट्सएप पहले से इंस्टॉल थे.' अधिकांश हैंडसेट की आवश्यकता वाले मोबाइल को सेट न करने के अलावा, क्योंकि ग्राहकों को एक नए फोन पर फैक्टरी सेटअप प्राप्त होता है, उन्होंने अन्य चीजों को भी देखा.

फॉन्ट दिखा अलग

उन्होंने Reddit पर बताया, 'फोन का फॉन्ट बिल्कुल अलग था और सेल्फी कैम में कोई पोर्ट्रेट मोड उपलब्ध नहीं था.' अपने संदेह की पुष्टि करने के लिए, व्यक्ति एप्पल फोन के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर गया जहां आप कंपनी से हैंडसेट की वारंटी स्थिति और सेवा डिटेल्स की जांच कर सकते हैं. जब उन्होंने कवरेज वेबसाइट पर सीरियल नंबर डाला तो सब कुछ ठीक-ठाक दिख रहा था.

निकला डुप्लीकेट फोन

उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट पर सबकुछ ठीक बताया गया है, लेकिन उनका शक खत्म नहीं हुआ. उन्होंने लिखा, 'मुझे आभास हुआ कि कुछ गड़बड़ है और मैं तुरंत पास के एपट्रोनिक्स में पहुंचा और सेल्स एक्जीक्यूटिव ने पुष्टि की कि यह एक डुप्लीकेट डिवाइस है.' फोन के डिस्प्ले में अन्य फोन से काफी अंतर था जिससे यह स्पष्ट हो गया कि मॉडल नकली था.

उन्होंने लिखा, 'अमेज़ॅन से डिवाइस खरीदा और गैर-ऐप्पल iPhone 14pro मैक्स प्राप्त किया.' उन्होंने खुलासा किया कि, उन्होंने रिफंड की रिक्वेस्ट डाली. लेकिन रिटेलर कोई बात नहीं सुन रहा था. बात आगे नहीं बढ़ी तो ग्राहक ने भारत सरकार की ग्राहक सेवा हेल्पलाइन के साथ इस मुद्दे को उठाया और उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news