Video में लग जाएंगे चार-चांद! इन सस्ते डिवाइसेज की बदौलत घर पर बनाएं प्रोफेशनल स्टाइल वीडियो
Advertisement

Video में लग जाएंगे चार-चांद! इन सस्ते डिवाइसेज की बदौलत घर पर बनाएं प्रोफेशनल स्टाइल वीडियो

Video Making: बहुत से लोग लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हैं लेकिन वीडियो की क्वॉलिटी अच्छी ना होने से उस पर इंगेजमेंट्स नहीं मिल पाते हैं और इसका उपाय है ये धुआंधार गैजेट्स. 

 

Video में लग जाएंगे चार-चांद! इन सस्ते डिवाइसेज की बदौलत घर पर बनाएं प्रोफेशनल स्टाइल वीडियो

Video Making Gadgets: वीडियो मेकिंग के लिए कैमरा सबसे जरूरी होता है लेकिन इसके अलावा भी आपके पास कुछ डिवाइसेज होने बेहद ही जरूरी हैं जो वीडियो में जान डाल देते हैं. देखिए जाने-माने यूट्यूबर्स तो अपने लिए महंगे डिवाइसेज का इस्तेमाल करते हैं लेकिन जो यूट्यूबर्स शुरुआत कर रहे हैं उनके पास इतने रिसोर्स जुटाना मुश्किल होता है. ऐसी में वीडियो में जोरदार क्वॉलिटी नहीं मिल पाती है. अगर आप भी अपने वीडियो को दमदार बनाना चाहते हैं और उसमें जान डालना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे सस्ते डिवाइसेज के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके वीडियो में प्रोफेशनल वाली क्वॉलिटी ले आएंगे. 

Invicto 10" Portable LED Ring Light with 3 Color Modes Dimmable Lighting

ये असल में एक रिंग लाइट है जिसका इस्तेमाल वीडियो बनाते समय किया जाता है. इससे वीडियो की क्वॉलिटी जोरदार आती है साथ ही कैमरा बेहतरीन तरीके से आपको कैप्चर कर पाता है. अगर आप प्रोडक्ट रिव्यू कर रहे हैं तो प्रोडक्ट की डीटेलिंग दिखाने के लिए भी ये डिवाइस बेहद ही दमदार साबित हो सकता है. इस रिंग लाइट की कीमत अमेजन पर महज 349 रुपये है. ये डिमिंग फीचर के साथ आती है. 

Digitek DWM-001 Wireless Microphone & Receiver 

वायरलेस माइक से वीडियो बनाना काफी आसान हो जाता है. इससे आप नॉइज कैंसिलेशन के साथ ऑडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. इतना ही नहीं कैमरा से दूर ले जाकर भी ऑडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है. ये डिवाइस आपके वीडियो में जान डाल सकता है. अगर बात करें कीमत की तो वायरलेस माइक की कीमत तकरीबन 20,000 रुपये तक जाती है लेकिन इसे आप महज 854 रुपये में खरीदकर अपने घर ले जा सकते हैं. वायरलेस माइक में सिर्फ उस व्यक्ति की आवाज ही सुनाई देती है जिसने इसे लगाया होता है, आस-पास की आवाज ये माइक कैप्चर नहीं करता है इसीलिए ऑडियो क्वॉलिटी जोरदार रहती है. 

Trending news