Orient Ceiling Fan: आंधी-तूफान की तरह हवा फेंकता है ये फैन, महज ट्यूबलाइट के बराबर करता है बिजली की खपत
Advertisement
trendingNow11751697

Orient Ceiling Fan: आंधी-तूफान की तरह हवा फेंकता है ये फैन, महज ट्यूबलाइट के बराबर करता है बिजली की खपत

Fan for Room: कम बिजली की खपत के साथ-साथ इसकी सबसे खास बात यह है कि जब यह चलता है तो नॉर्मल पंखों की तरह आवाज नहीं करता है.

Orient Ceiling Fan: आंधी-तूफान की तरह हवा फेंकता है ये फैन, महज ट्यूबलाइट के बराबर करता है बिजली की खपत

Orient Aeroquiet BLDC Ceiling Fan: गर्मियों में जब कमरे में पंखा चलता है तो बस हर कोने में उसकी हवा नहीं लगती तो फिर दिक्कत होती है. इसके अलावा एक और फेक्टर है और वो है महंगी बिजली की खपत. महंगी बिजली इसलिए क्योंकि जब डीजी के बैकअप पर पंखा चलता है तो उसे चलाना भी महंगा पड़ता है. आज हम आपको इन दोनों ही चीजों से आपको बचाने वाले एक ऐसे ही पंखे के बारे में बता रहे हैं जो आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है. 

जब आप अच्छी नींद में सो रहे होते हैं और अचानक से लगता है कि आपको पंखे की स्पीड कम या ज्यादा करने की जरूरत हो तो आप या तो किसी और को इसके लिए बुलाएंगे या फिर खुद उठकर ये काम करेंगे. इसमें आपकी नींद जरूर खराब होगी. इस पंखे में इसका समाधान भी है. यह रिमोट के साथ आता है और इसमें 5 स्पीड बटन दिए गए हैं. हम बात कर रहे हैं ओरिएंट कंपनी के एरोक्वाइट बीएलडीसी (Aeroquiet BLDC) फैन की. 

फीचर्स

यह मात्र 35 वाट बिजली से चलता है. मतलब एक नॉर्मल फैन से यह आधी पावर में चलता है. इसके साथ स्मार्ट रिमोट आता है जिससे आप इसमें टाइमर सेट कर सकते हैं कि यह कितनी देर बाद अपने आप बंद हो जाए.
इसमें 2, 4, 6 और 8 घंटे का टाइमर सेट किया जा सकता है. 
इस पंखे के साथ स्पीड कम ज्यादा करने के लिए रेगुलेटर की जरूरत नहीं है. इसकी स्पीड को रिमोट से कम ज्यादा किया जा सकता है. 

टेक्नोलॉजी

हवा की बात करें तो यह 225 CMM (क्यूबिक मीटर पर मिनट) एयर डिलीवरी देता है. इस पंखे में इनवर्टर स्टेब्लाइजेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. इस तकनीक का ये फायदा है कि इसे बिना स्टेबलाइजर के इस्तेमाल किया जा सकता है. यह पंखा 120 से 280 वोल्टेज तक काम करता है. इसकी कम बिजली खाने का फायदा ये है कि यह ज्यादा पावर खाने वाले पंखों की तुलना में इनवर्टर से 2-3 गुने टाइम तक चलेगा.

स्पीड, रेटिंग और वारंटी

इस फैन की स्पीड 310 RPM (राउंड पर मिनट) तक है. वहीं इसकी BEE रेटिंग 5 स्टार है. कंपनी इसके साथ 5 साल की वारंटी दे रही है. जब आप इसको अपने बेडरूम या हॉल में लगाएंगे तो आपको प्रीमियम फील कराएगा. सबसे खास बात कि जब यह चलता है तो नॉर्मल पंखों की तरह आवाज नहीं करता है.
 

Trending news