Tech Updates: Apple मंथली सब्सक्रिप्शन लाने की कर रहा तैयारी, जानें किसे मिलेगा इसका फायदा; पढ़ें टेक की अन्य खबरें
Advertisement

Tech Updates: Apple मंथली सब्सक्रिप्शन लाने की कर रहा तैयारी, जानें किसे मिलेगा इसका फायदा; पढ़ें टेक की अन्य खबरें

Technology Updates: Zee News Hindi के डेली टेक अपडेट में आपका है. हम आपके लिए इस Live Blog में हर दिन टेक्नोलॉजी और गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट ट्रेंडिंग खबरें लेकर आएंगे और आपको सारी डीटेल्स देंगे. टेक की ऐसी ही खबरों के लिए आप हमारे लाइव ब्लॉग पर जुड़े रहें. 

 

Tech Updates: Apple मंथली सब्सक्रिप्शन लाने की कर रहा तैयारी, जानें किसे मिलेगा इसका फायदा; पढ़ें टेक की अन्य खबरें
LIVE Blog

Tech News Updaes: भारत में Tecno 15 सितंबर को ऐसा दमदार फोन लेकर आ रहा है जो ना सिर्फ कलर चेंज करता है बल्कि इसमें मल्टी-कलर चेंज का फीचर दिखाई देगा. ये स्मार्टफोन लॉन्चिंग से पहले ही काफी पॉपुलर हो गया है जिसे लेकर ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज है. भारत में वीडियो बनाने के लिए ज्यादातर लोग iPhone का इस्तेमाल करते हैं और इसके पीछे कई सारी वजहें हैं. आज हम आपको बताएंगे कि आखिर वीडियो बनाने के लिए आईफोन बेस्ट क्यों है. ऐसी ही तमाम ट्रेंडिंग खबरों से अपडेट रहने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

13 September 2022
16:50 PM

iPhone Subscription: अब iPhone चलाने के लिए देना पड़ेगा चार्ज! कंपनी मंथली सब्सक्रिप्शन लाने की कर रही तैयारी, जानें किसे होगा इसका फायदा

अगर आप आईफोन यूजर्स हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. आने वाले दिनों आपको आईफोन की सर्विसेज और हार्डवेयर के लिए मंथली सब्सक्रिप्शन लेना पड़ सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक,  कंपनी अपने ऐपल वन (Apple One) फीचर की तरह पूरी सर्विस को ही सब्सक्रिप्शन बेस्ड बनाने की तैयारी में है. अगर ऐसा होता है तो इसका असर आपकी जेब पर भी पड़ेगा. हालांकि सब्सक्रिप्शन के बदले कंपनी यूजर्स को कई तरह की स्पेशल सुविधाएं मुहैया कराएगी. आइए आज विस्तार से करते हैं ऐपल सब्सक्रिप्शन से जुड़े हर पहलु पर बात.

16:14 PM

Superfast Speed से चार्ज होंगे Itel स्मार्टफोन, कंपनी ऑफर करेगी धुआंधार चार्जिंग सपोर्ट

आईटेल ने इस साल कई किफायती स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, और नवीनतम लीक हुई रेंडर इमेज के साथ, ऐसा लगता है कि कंपनी के स्मार्टफोन पोर्टफोलियो में नया नाम जुड़ने जा रहा है. ब्रांड ने हाल ही में एक टीजर जारी किया है जिसमें कहा गया है कि आईटेल का आगामी स्मार्टफोन अपनी प्रीमियम किफायती विजन श्रृंखला के तहत 2X फास्ट स्पीड गति, 2X तेज परफॉर्मेंस और 18W अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग ऑफर करने के लिए तैयार किया गया है. 

15:46 PM

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम पर जल्द आएगा Twitter जैसा कमाल का फीचर, दोस्तों की रील्स और फोटो को भी कर सकेंगे रीपोस्ट

इंस्टाग्राम का इस्तेमाल और भी मजेदार होने वाला है. मेटा इंस्टाग्राम यूजर्स को जल्द ही दूसरे लोगों के पोस्ट और रील्स को रीपोस्ट करने का ऑप्शन देगी. मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि उसने इस फीचर्स की टेस्टिंग शुरू कर दी है और जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा. इंस्टाग्राम का कहना है कि यह फीचर उसी तरह काम करेगा जैसे आप अभी दूसरे लोगों की स्टोरीज को रीपोस्ट करते हैं.

15:10 PM

Jio 365 Day Prepaid Plan: एक रिचार्ज और साल भर का मजा, Jio के इस प्रीपेड प्लान में ऑफर्स की भरमार

ये साल भर की वैधता वाला सबसे सस्ता प्लान है जिसमें यूजर्स को हर रोज 2 जीबी डाटा हर रोज दिया जाता है और इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही किल 730 जीबी डाटा, हर रोज 100 एसएमएस दिए जाते हैं. ग्राहकों को इसमें 365 दिन की वैधता मिलती है साथ ही Jio Apps का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है.  

13:27 PM

eSIM: हर तरफ हो रही iPhone 14 के eSIM की चर्चा, जानिए क्या है यह टेक्नोलॉजी और क्या हैं इसके नुकसान

eSIM नॉन-स्वैपेबल है. यानी भौतिक सिम के मामले में यदि आप यात्रा कर रहे हैं तो आप आसानी से अपने होम सिम को दूसरे सिम से स्वैप कर सकते हैं लेकिन eSIM के साथ यह संभव नहीं है. साथ ही, eSIM के साथ आपको हर बार जब आप अपना फ़ोन बदलना चाहते हैं, तो आपको अपने नेटवर्क ऑपरेटर से संपर्क करना होगा. जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, eSIM किसी को सिम कार्ड के भौतिक नियंत्रण की स्वतंत्रता नहीं देते हैं. शुरुआत के लिए, आप सिम कार्ड नहीं निकाल सकते हैं और इसे कभी भी नए फोन में डालकर शुरू करना आसान नहीं है. eSIM को कोई आसानी से ट्रैक कर सकता है. 

12:32 PM

iPhone हैं Video बनाने के लिए बेस्ट ऑप्शन! DSLR कैमरे को भी देते हैं चुनौती

आपका iPhone स्पलैश, पानी और धूल प्रतिरोधी है - जिसका अर्थ है कि आप गीले वातावरण में आईफोन की मदद से वीडियो और फ़ोटो ले सकते हैं, आसानी से सुलभ और पोर्टेबल - आप इसे चलते-फिरते हर समय अपने साथ ले जा सकते हैं. पैनोरमा, स्लो मोशन, टाइम लैप्स, लाइव फोटो और पोर्ट्रेट मोड सभी सुविधाओं का उपयोग करने में आसान हैं

11:59 AM

OnePlus के नए स्मार्टफोन का डिजाइन हुआ Leak! स्टाइलिश बैक ने फैन्स में मचाई खलबली

प्रीमियम एंड्रॉयड स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस (OnePlus) के कई फैन्स हैं और इस ब्रांड के स्मार्टफोन्स को भारत समेत तमाम देशों में पसंद किया जाता है. खबरों की मानें तो आने वाले समय में वनप्लस अपनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज में एक नया मॉडल, OnePlus 11 Pro लॉन्च कर सकता है. इस फोन के बारे में आधिकारिक तौर पर तो कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इसकी डिजाइन को लेकर कुछ बातें लीक (OnePlus 11 Pro Leaks) हुई हैं. आइए इस स्मार्टफोन को लेकर सामने आई जानकारी के बारे में सबकुछ जानते हैं.. 

 

 

11:27 AM

Kodak Matrix QLED TV: दमदार साउन्ड क्वॉलिटी के साथ लॉन्च हुआ शानदार डिस्प्ले वाला ये स्मार्ट टीवी, जानिए कीमत और फीचर्स

विश्वसनीय टेक ब्रांड कोडाक (Kodak) एक नई स्मार्ट टीवी रेंज भारत में पेश करने जा रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस स्मार्ट टीवी रेंज में आपको अलग-अलग डिस्प्ले साइजेज वाले शानदार स्मार्ट टीवी मिलने वाले हैं और इनकी कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं है. Kodak Matrix QLED TVs कम कीमत में जबरदस्त 4K डिस्प्ले, अच्छा स्टोरेज और दमदार साउन्ड क्वॉलिटी के साथ और भी कई फीचर्स से लैस होने वाले हैं. आइए जानते हैं कि इन स्मार्ट टीवी को आप किस तरह और कहां से खरीद सकते हैं.. 

11:06 AM

iOS 16 Update: Apple ने रिलीज किया iOS 16 वर्जन, मजेदार होगा लॉकस्क्रीन, मेल और iMessage में भी मिलेंगे कमाल के ऑप्शंस

अगर आप Apple  के यूजर्स हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. इस दिग्गज टेक कंपनी ने यूजर्स के लिए iOS16 अपडेट जारी किया है. इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में आपको विजेट्स के साथ एक नई लॉक स्क्रीन, आईमैसेज के लिए अनसेंड और एडिट का ऑप्शन, नया कीबोर्ड हैप्टिक्स और एक नए होम ऐप समेत कई और फीचर्स मिलेंगे. हालांकि यह नया वर्जन iPadOS के लिए नहीं होगा. द वर्ज के अनुसार, iPadOS को आज संस्करण 16 में अपडेट नहीं किया जाएगा. इसे बाद में iPadOS 16.1 रिलीज़ के साथ अपडेट करने की तैयारी है.

 

11:06 AM

Tecno Camon 19 Pro Mondrian Edition: 15 सितंबर को भारत में धूम मचा देगा पहला मल्टी-कलर चेंजिंग स्मार्टफोन

भारत में Tecno Camon 19 Pro Mondrian Edition की लॉन्चिंग डेट का ऐलान हो गया है. बता दें कि ये भारत का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जो मल्टी-कलर चेंजिंग पैनल से लैस होगा. इससे पहले भी देश में कलर चेंजिंग स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जा चुके हैं लेकिन ये स्मार्टफोन काफी अलग गोगा और यूनीक भी और इसी वजह से ग्राहकों में इसकी लॉन्चिंग को लेकर जबरदस्त क्रेज दिखाई दे रहा है. ये स्मार्टफोन हैरतअंगेज डिजाइन से लैस है साथ ही इसमें दमदार फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. अगर आप भी इसे खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आज हम आपको इसकी खासियतों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं जिसे जानना आपके लिए बेहद ही जरूरी है. 

Trending news