Tech Updates: बस 4,000 मे घर ले आएं ये धांसू इनवर्टर, पढ़ें टेक की अन्य खबरें
Advertisement
trendingNow11306302

Tech Updates: बस 4,000 मे घर ले आएं ये धांसू इनवर्टर, पढ़ें टेक की अन्य खबरें

Latest Tech News: Zee News Hindi के डेली टेक अपडेट में आपका स्वागत है. हम इस Live Blog में हर दिन आपको टेक्नोलॉजी और गैजेट्स से जुड़ी खबरों के बारे में बताते रहेंगे. टेक की खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे टेक्नोलॉजी सेक्शन पर विजिट कर सकते हैं.  

 

Tech Updates: बस 4,000 मे घर ले आएं ये धांसू इनवर्टर, पढ़ें टेक की अन्य खबरें
LIVE Blog

Techonology News Latest Updates: Technology की दुनिया में रोज कुछ न कुछ नया होता है. आज Vivo V25 Pro स्मार्टफोन लॉन्च होने वाला है. तो वहीं iPhone 14 को लेकर नई जानकारी सामने आई है. OPPO Reno 8 सीरीज का नया मॉडल लॉन्च हुआ है. जिसका नाम OPPO Reno 8 4G है. गेमिंग की दुनिया में बड़ी खबर है कि BGMI भारत में फिर वापसी कर सकता है. एक गेमर ने ट्वीट कर खुलासा किया है. आज स्मार्टफोन कंपनियां और उद्योग संगठन बुधवार को उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें यूरोप के अनुरूप सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए एक सामान्य चार्जिंग पोर्ट होने का विकल्प तलाशा जाएगा.

 

17 August 2022
16:50 PM

सिर्फ 4,000 रूपये में मिल रहा धांसू इनवर्टर, अब बिजली रहे चाहे जाए, आपको नहीं लेनी पड़ेगी टेंशन

Microtek Digital EB 700 Square Wave Inverter ही वह प्रोडक्ट है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं. ये अमेजन पर बेहद ही किफायती कीमत में  उपलब्ध हैं. ग्राहक इसे अमेजन से सिर्फ ₹3999 में खरीद सकते हैं और यह कीमत डिस्काउंट के बाद है. कंपनी इस पर 11 फीसद का डिस्काउंट दे रही है. वैसे असल में इसकी कीमत ₹4499 रुपये है जिसपर डिस्काउंट के बाद आपको सिर्फ 3.999 रुपये चुकाने पड़ते हैं. इसे आप ₹158 की EMI पर भी खरीद सकते हैं ये एक बेहद ही दमदार इनवर्टर है.

16:12 PM

Solar Generator: TV से लेकर लैपटॉप तक सब चलाएगा ये छोटा सोलर जेनरेटर, कीमत किसी स्मार्टफोन जितनी

जिस जेनरेटर की हम बात कर रहे हैं उसका नाम SARRVAD Portable Solar Power Generator S-150 है. ये किसी छोटी बैटरी के आकार का है और इसे आप कहीं पर भी आसानी से रख सकते हैं. टीवी और लैपटॉप जैसे छोटे डिवाइसेज को चलाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. ये बेहद ही दमदार जनरेटर हैं जो 42000mAh 155Wh की क्षमता का है.अगर बात करें इसकी कीमत की तो आप आसानी से इस सोलर पावर जेनरेटर को 19,000 रुपये की किफायती कीमत में खरीद सकते हैं। 

15:55 PM

5G India: प्रधानमंत्री ने किया दिल खुश करने वाला ऐलान! इतनी होगी 5जी स्पीड, इस दिन है Launching

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपनी स्पीच में तकनीकी विकास से जुड़ी कई बातें कही हैं. PTI के अनुसार अपनी स्पीच में प्रधानमंत्री ने यह भी बताया है कि भारत में 5G की स्पीड कितनी हो सकती है. उनका यह कहना है कि 5G की स्पीड भारत में 4G की स्पीड से दस गुना ज्यादा हो सकती है. भारत में 5G आने वाले महीने में लॉन्च किया जा सकता है. जहां नरेंद्र मोदी के हिसाब से 5G जल्द ही लॉन्च होगा. एयरटेल (Airtel) का यह दावा है कि वो अगस्त में ही 5G को रोलआउट करना शुरू कर देंगे और जियो (Jio) के आकाश अंबानी की बातों से भी यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि जियो भी अगस्त में ही 5G को जारी कर सकता है.

15:09 PM

धमाल मचाने आया Vivo V25 Pro, दमदार बैटरी के साथ मिल रहे ये फीचर्स; जानिए कीमत और सबकुछ

लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड वीवो (Vivo) ने अपना नया स्मार्टफोन, Vivo V25 Pro लॉन्च कर दिया है. वीवो का यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट्स में उपलब्ध किया गया है. Vivo V25 Pro के बेस 8GB RAM और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट को 35,999 रुपये की कीमत में लिया जा सकता है. इसके 12GB RAM और 256GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट को 39,999 रुपये में लिया जा सकता है. 

13:47 PM

दीवाना बनाने आया 14 हजार रुपये वाला धुआंधार 5G Smartphone, फीचर्स जान आप भी कहेंगे- वाह! मौज कर दी

चीनी टेक दिग्गज ZTE ने चीन में Yuanang Series के तहत एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है. ZTE Yuanhang 30S चीनी बाजार में प्रवेश करने वाला लेटेस्ट फोन है और यह कुछ बेहतरीन घरेलू-संचालित कम्पोनेंट्स के साथ आता है.ZTE Yuanhang 30S 5G में 6.52 इंच की वाटर ड्रॉप स्क्रीन है, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91% और 730 x 1,600 पिक्सल है. नए फोन के डिस्प्ले को US UL से आई-केयर सर्टिफिकेशन मिला है और इसका प्रोसेसर 5G कनेक्टिविटी देता है. ZTE Yuanhang 30S की कीमत 1,199 युआन (14,057 रुपये) है. इस समय डिवाइस के ग्लोबली रोलआउट पर कोई विवरण नहीं है.

13:22 PM

Nokia ने चोरी-छिपे लॉन्च किया 5 हजार रुपये वाला जबर Phone, दमदार बैटरी और स्टाइलिश डिजाइन; जानिए पूरे फीचर्स

Nokia Flip फोन में 1,450mAh की बैटरी है और यह डिवाइस रियल टाइम ऑपरेटिंग सिस्टम (RTOS) पर चलता है जो कि पावर सेविंग ओएस है. 2660 फ्लिप बुजुर्गों को अपने फोन को फ्लिप करने और कॉल प्राप्त करने के लिए बेहतर एर्गोनॉमिक्स प्रदान करता है. उन्हें माइक्रोफोन और ईयरपीस के प्लेसमेंट के बारे में परेशान होने की जरूरत नहीं है. Nokia 2660 Flip को Nokia चार्जिंग क्रैडल के माध्यम से चार्ज किया जाता है और €19.99 (1,584 रुपये) में अलग से बेचा जाता है, जबकि फोन खुद €64.99 (5,228 रुपये) में बिकता है.

12:59 PM

Jio लाया होश उड़ा देने वाले 2 Plans, सिर्फ इतनी कीमत पर 90 दिन तक रोज पाएं 2GB डेटा और इतने Benefits

719 रुपये वाला प्लान जियो का पुराना प्लान है. यह अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस / दिन और 2GB दैनिक डेटा के साथ आता है. इस प्लान के साथ, Jio JioTV, JioCinema, JioCloud, और JioSecurity सहित अन्य लाभों को भी बंडल करता है. 749 रुपये के प्लान के साथ, यूजर्स को 90 दिनों के लिए रोजाना 2GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन मिलेगा. यहां 1 रुपये का प्लान एक डेटा वाउचर है जो आपके MyJio अकाउंट में जमा किया जाएगा और आपको 100MB डेटा देगा. 

12:44 PM

बड़ा खुलासा... भारत में फिर वापसी कर रहा है BGMI! नई रिपोर्ट में कही गई ये बात; जानिए कब और कैसे होगी एंट्री

Battlegrounds Mobile India (BGMI) को कुछ हफ्ते पहले ही भारत में Google Play Store और Apple App Store से तुरंत हटा दिया गया था. गेम स्पष्ट रूप से उसी कानून के तहत प्रतिबंध किया गया, जिसके तहत PUBG मोबाइल को किया था. हालांकि, ऐसा लगता है कि यह फैसला जल्द ही पलट सकता है. यानी भारत में जल्द BGMI की वापसी हो जाएगी. यह खबर Maxtern की तरफ से आई है, जो पॉपुलर गेमर हैं. उन्होंने ट्वीट कर जानकारी शेयर की है.

12:08 PM

OPPO ने लॉन्च किया कम कीमत में सबसे धाकड़ Smartphone, डिजाइन देख लोग बोले- बैठे ही बैठे मैंने दिल दे दिया...

OPPO Reno 8 4G इंडोनेशिया में लॉन्च हो गया है. यह रेनो 8 सीरीज में स्टैंडर्ड, प्रो और प्रो+ वेरिएंट के बाद चौथा डिवाइस है. लेटेस्ट पेशकश इसके 5G समकक्ष का थोड़ा टोंड-डाउन वर्जन है. OPPO Reno 8 4G में 6.4-इंच का डिस्प्ले, 64MP का कैमरा और 4,500mAh की दमदार बैटरी मिलेगी. फोन के डिजाइन को खूब पसंद किया जा रहा है.

11:47 AM

iPhone 14 Pro Max की पहली तस्वीर आई सामने! जिसने हाथ में लिया वो बोला- 'ऐसा लग रहा है ईंट पकड़ी है...

Apple iPhone 14 सीरीज की लॉन्चिंग नजदीक आ रही है. 2022 आईफोन लाइनअप में बेस iPhone 14, नया iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और टॉप एंड iPhone 14 Pro Max शामिल हैं. हालांकि, आधिकारिक घोषणा से पहले iPhone 14 Pro सीरीज के हैंड्स ऑन इंप्रेशन लीक हो गए हैं. लेटेस्ट लीक LeaksApplePro से आता है जो क्यूपर्टिनो आधारित दिग्गज से कुछ आगामी उत्पादों के बारे में सुझाव देने के लिए जाना जाता है.

11:46 AM

आज भारत में धूम मचाने आ रहा Vivo का रंग बदलने वाला धमाकेदार 5G Smartphone, यहां देखें Live Streaming

वीवो (Vivo) भारतीय बाजार में अपना लेटेस्ट वी-सीरीज हाई मिड-रेंज स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसे Vivo V25 Pro कहा जाता है. भारत में आज इसकी घोषणा की जाएगी, जबकि फोन की बिक्री 25 अगस्त से शुरू होने वाली है. भारतीय बाजार में Vivo V25 Pro स्मार्टफोन का लॉन्च इवेंट स्थानीय समयानुसार दोपहर 12:00 बजे होगा. इवेंट में, प्रो मॉडल के साथ, कंपनी भारत में स्टेंडेर्ड Vivo V25 भी लॉन्च करेगी.

 

 

Trending news