Lenovo लाया टू इन वन लैपटॉप, एंड्रॉइड और विंडोज दोनों पर करता है काम, जानें फीचर्स
Advertisement
trendingNow12054497

Lenovo लाया टू इन वन लैपटॉप, एंड्रॉइड और विंडोज दोनों पर करता है काम, जानें फीचर्स

Lenovo 2-in-1 Laptop: कंप्यूटर और लैपटॉप बनाने वाली कंपनी Lenovo अपने फैंस के लिए बड़ा तोहफा लेकर आई है. दरअसल, कंपनी ने एक ऐसा 2-in-1 लैपटॉप पेश किया है, जो एंड्रॉइड और विंडोज दोनों पर काम करता है. आइए आपको इसके फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं.

Lenovo 2-in-1 Laptop

Lenovo Laptop: आज के समय में टेक्नोलॉजी दिनों-दिन आगे बढ़ रही है. कंपनियां अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लेकर आ रही हैं. कंप्यूटर और लैपटॉप बनाने वाली कंपनी Lenovo अपने फैंस के लिए बड़ा तोहफा लेकर आई है. दरअसल, कंपनी ने एक ऐसा 2-in-1 लैपटॉप पेश किया है, जो एंड्रॉइड और विंडोज दोनों पर काम करता है. यह अब तक का सबसे बेहतरीन लैपटॉप माना जा रहा है. आइए आपको इसके फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

लेनोवो ने ThinkBook Plus Gen 5 Hybrid नाम का डिवाइस पेश किया है. यह टू इन वन लैपटॉप है. यह विंडोज लैपटॉप भी है और एंड्रॉइड टैबलेट भी. आप इसे अपनी सहूलियत के मुताबिक इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इसे लैपटॉप मोड में इस्तेमाल कर सकते हैं और जब चाहें तब टैबलेट में स्विच कर सकते हैं. 

कमाल का स्विच!

अगर आप इसे लैपटॉप मोड में इस्तेमाल करते हैं तो रेगुलर लैपटॉप की तरह विंडोज 11 पर काम करता है. लेकिन अगर आप इसे टैबलेट मोड में स्विच करते हैं तो पल भर में यह फुल-फ्लेज्ड एंड्रॉइड 13 टैबलेट बन जाता है. इसमें डिटैचेबल स्क्रीन दी हुई है. जब आप इसे कीबोर्ड से कनेक्ट करते हैं तो यह लैपटॉप बन जाता है और जब कीबोर्ड से अलग करते हैं तो यह टैबलेट मोड में काम करने लगता है. 

हार्डवेयर का दमदार कॉम्बो

लैपटॉप मोड में ThinkBook Plus Gen 5 Hybrid में Intel Core Ultra 7 प्रोसेसर, 32 GB रैम, 1 TB SSD और 75 WHr की बैटरी मिलती है. वहीं, टैबलेट मोड में यह Qualcomm Snapdragon 8 Plus Gen 1 प्रोसेसर, 12 GB रैम, 256 GB स्टोरेज और 38 WHr की बैटरी से लैस है. इसकी 14-इंच की स्क्रीन 2.8K OLED डिस्प्ले के साथ आती है.

कब आएगा भारत?

जानकारी के मुताबिक लेनोवो ने अमेरिका में इस साल की दूसरी तिमाही में इस लैपटॉप को लगभग $1,999 (लगभग 1,65,000 रुपये) में लॉन्च करने की घोषणा की है. हालांकि, कंपनी ने अभी तक भारत में इसे लाने के बारे में कुछ नहीं बताया है. लेकिन, ये देखना वाकई दिलचस्प होगा कि यह कैसे काम करता है. 

Trending news