Kodak CA Pro 65-inch TV: सबसे कम कीमत में बड़ी स्क्रीन वाला Smart TV, कूट-कूटकर भरे हैं फीचर्स
Advertisement

Kodak CA Pro 65-inch TV: सबसे कम कीमत में बड़ी स्क्रीन वाला Smart TV, कूट-कूटकर भरे हैं फीचर्स

Kodak CA Pro 65-inch Google TV: हाल ही में CA Pro 65-इंच Google TV लॉन्च किया गया है. इसमें स्पीकर सेटअप से लेकर बड़े 65-इंच 4K UHD डिस्प्ले तक शामिल है. कीमत भी 45 हजार रुपये से कम है. आइए जानते हैं टीवी में क्या खास है और खरीदना चाहिए या नहीं...

Kodak CA Pro 65-inch TV: सबसे कम कीमत में बड़ी स्क्रीन वाला Smart TV, कूट-कूटकर भरे हैं फीचर्स

Kodak CA Pro 65-inch Google TV: Kodak ने हाल ही में CA Pro 65-इंच Google TV लॉन्च की है, जिसमें हर वो चीज है, जो स्मार्ट टीवी में होनी चाहिए. एक अच्छे स्पीकर सेटअप से लेकर बड़े 65-इंच 4K UHD डिस्प्ले, लेटेस्ट Google TV ऑपरेटिंग सिस्टम, डॉल्बी एटीएमओएस, डॉल्बी विजन, क्रोमकास्ट, और अधिक. कीमत भी 45 हजार रुपये से कम है. आइए जानते हैं टीवी में क्या खास है और खरीदना चाहिए या नहीं...

Kodak CA Pro 65-inch Google TV: कैसा है डिजाइन?
Kodak CA Pro 65-inch TV एक बड़ी स्क्रीन वाला टीवी है. पीछे की केसिंग प्लास्टिक की है. क्वालिटी और फिनिशनिंग शानदार है. इस किफायती टीवी को काफी पतला बनाने की कोशिश की गई है, जिसमें कंपनी सफल हुई है. कंपनी ने स्टाइलिश डिजाइन दी है, जो प्रीमियम लुक देती है. पीछे की बॉडी थोड़ी मोटी है. लेकिन दीवार पर लगाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. बस दीवार के थोड़ा आगे तरफ रहेगा. वहीं डिस्प्ले की बात करें तो बेजल्स काफी पतले हैं और लोगों को यह चीज काफी पसंद आने वाली है. यहां कोडेक ने काफी शानदार काम किया है.

fallback

टीवी का स्टैंड भी मेटल से तैयार किया गया है, जो अच्छी क्वालिटी का है. यह टेबलटॉप पर स्थिर नजर आता है और टीवी को प्रीमियम लुक देता है. चिन को थोड़ा चमकीला बनाया गया है, जो दिखने में अच्छा लगता है. टीवी में पोर्ट्स की भी कमी नहीं है. इसमें ईएआरसी सपोर्ट के साथ तीन एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट, एक ऑप्टिकल पोर्ट, एक ईथरनेट पोर्ट, ब्लूटूथ और डुअल-बैंड वाई-फाई आता है. सारे पोर्ट्स राइड साइड में है. टीवी में वो सभी पोर्ट्स मिलते हैं, जो महंगी टीवी में मिलते हैं. 

Kodak CA Pro 65-inch Google TV: कैसा है डिस्प्ले?
कीमत के हिसाब से यह टीवी काफी शानदार है. पैनल भी अच्छी क्वालिटी का है. पैनल डॉल्बी विजन, HDR10+ MEMC को सपोर्ट करता है और इसमें 60Hz रिफ्रेश रेट मिलता है. टीवी यूजर्स को अपने अनुसार कलर, कॉन्ट्रास्ट और कई चीजों को कस्टमाइज करने देते हैं. डिस्प्ले क्वालिटी काफी जबरदस्त है. ब्लैक सीन में भी अच्छी चमक मिलती है और व्यूजुअल्स क्लियर नजर आते हैं. सभी तरह के वीडियो अच्छे से परफॉर्म करते हैं. 

fallback

Kodak CA Pro 65-inch Google TV: कैसा है परफॉर्मेंस?
Kodak CA Pro 65-inch Google TV के साथ पहले से इंस्टॉल आता है, जिसमें Google Play Store, Chromecast, Google Assistant और Netflix और Prime Video जैसे बिल्ट-इन ओटीटी ऐप्स शामिल हैं. यूजर प्ले स्टोर से और भी ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं.

टीवी में एक मीडियाटेक चिपसेट, 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज है, जो काफी पर्याप्त है. यह टीवी बिना किसी रुकावट के सुचालित होता है. एप्लिकेशन्स तेजी से लोड होती हैं और उनके बीच स्विच करने में कोई समस्या नहीं होती है. टीवी का ऑडियो शायद इसका सबसे मजबूत हिस्सा है. यह डॉलबी एटीएमओएस के समर्थन के साथ 40W स्पीकर के साथ आता है. ऑडियो तेज और स्पष्ट है. टीवी में डायलॉग एन्हांसमेंट ऑप्शन भी है जो यूजर्स को समर्पित डॉलबी एटीएमओएस प्रीसेट सेटिंग्स के साथ ऑडियो सेटिंग्स को कस्टमाइज करने की सुविधा प्रदान करता है.

fallback

Kodak CA Pro 65-inch Google TV: रिमोट है शानदार
टीवी के साथ एक छोटे रिमोट के साथ आता है, जिसमें पावर, म्यूट, डी-पैड, वॉल्यूम और चैनल चेंजर के साथ-साथ प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स आदि के लिए हॉटकी भी शामिल हैं. इस रिमोट के उपयोग से आप टीवी को आसानी से चालू/बंद कर सकते हैं, आवाज को म्यूट कर सकते हैं, चैनल और वॉल्यूम को बदल सकते हैं और प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और अन्य सेवाओं को तुरंत एक्सेस कर सकते हैं.

Kodak CA Pro 65-inch Google TV: खरीदें या नहीं?
कुल मिलाकर कोडेक ने टीवी में हर वो चीज दी है, जो यूजर्स को चाहिए. कंपनी हर उन चीजों पर ध्यान दिया है, जो यूजर्स को चाहिए होती हैं. जैसे कि 4K यूएचडी पैनल, ऑडियो क्वालिटी और ऑपरेटिंग सिस्टम. टीवी में कुछ चीजें ऐसी हैं, जिनको नजर अंदाज किया जा सकता है. जैसे कि टीवी की मोटाई. अगर आप कम कीमत में बड़ी स्क्रीन वाला स्मार्ट टीवी खरीदना चाहते हैं तो यह बड़ा, अच्छा और बजट टीवी साबित हो सकता है. 

Trending news