Jio 5G Service Launch! Offers जानकर झूम उठेंगे यूजर्स, अनलिमिटेड Data और इतना कुछ
Advertisement

Jio 5G Service Launch! Offers जानकर झूम उठेंगे यूजर्स, अनलिमिटेड Data और इतना कुछ

Jio 5G service भारत के चार शहरों में दशहरे से शुरू होगी. आप इसे कैसे और कहां से प्राप्त कर सकते हैं.... आइए जानते हैं और बताते हैं कि जियो 5जी वेलकम ऑफर में क्या खास है..

 

Jio 5G Service Launch! Offers जानकर झूम उठेंगे यूजर्स, अनलिमिटेड Data और इतना कुछ

Jio True 5G Welcome Offer revealed: Jio 5G के विवरण सामने आए हैं और 2016 में अपनी 4G सेवा की तरह ही कंपनी इसके लिए एक बीटा टेस्ट करेगी. 5जी सेवा दशहरे से चार भारतीय शहरों में शुरू होगी, जिसमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी शामिल हैं. Jio की 5G सेवा स्टैंडअलोन 5G होगी. इसलिए, आप बेहद तेज डेटा गति की उम्मीद कर सकते हैं. यदि आप Jio की 5G सेवा को आजमाने में रुचि रखते हैं, तो ये सभी चीज़ें हैं जो आपको जानना आवश्यक हैं.

Jio 5G: आप इसे कैसे और कहां से प्राप्त कर सकते हैं

1. Jio True 5G वेलकम ऑफर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में लॉन्च किया जा रहा है.
2. Jio अपने मौजूदा Jio वेलकम ग्राहकों को केवल आमंत्रण द्वारा ही 5G सेवा प्रदान करेगा.
3. ग्राहकों को 1 जीबीपीएस से ज्यादा स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5जी डेटा मिलेगा.
4. चार शहरों में शुरुआती ट्रायल के बाद जियो 5जी की बीटा ट्रायल सर्विस इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार होते ही दूसरे शहरों में भी आ जाएगी.
5. यूजर्स के लिए बीटा ट्रायल तब तक जारी रहेगा जब तक कि शहर का नेटवर्क कवरेज काफी अच्छा नहीं हो जाता.
6. जिन्हें आमंत्रण मिलेगा, वे 4G सेवा से स्वतः ही Jio True 5G सेवा में अपग्रेड हो जाएंगे. सिम कार्ड को अपग्रेड करने या विशेष 5G सिम कार्ड में बदलने की कोई आवश्यकता नहीं है; 4G सिम 5G स्पीड को स्ट्रीम करना जारी रखेगा.
7. Jio का कहना है कि वह सभी निर्माताओं के साथ काम कर रहा है ताकि 5G हैंडसेट को Jio True 5G सेवाओं के साथ काम करने में सक्षम बनाया जा सके.

क्या है जियो 5जी वेलकम ऑफर?

Jio 5G वेलकम ऑफर के तहत, टेलीकॉम ऑपरेटर 1GBps+ स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर करेगा.

अगले साल शुरू होगी BSNL की 5जी सर्विस

जबकि Jio ने औपचारिक घोषणा की है, Airtel ने अभी तक अपनी 5G सेवा के किसी भी बीटा टेस्ट की घोषणा नहीं की है. हालांकि, एयरटेल ने प्रमुख भारतीय शहरों में दिवाली तक 5G सेवाओं को शुरू करने का संकेत दिया है. Vodafone Idea ने अभी तक अपने 5G सर्विस रोलआउट के बारे में कोई घोषणा नहीं की है. दूसरी ओर, बीएसएनएल ने अगस्त 2023 तक 5G सेवाओं में कूदने की अपनी योजना की घोषणा की.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news