Jio ने पलटा पूरा Game! ला रहा है AirFiber, तूफानी अंदाज में मिलेगी 5G Speed; जानिए सबकुछ
Advertisement

Jio ने पलटा पूरा Game! ला रहा है AirFiber, तूफानी अंदाज में मिलेगी 5G Speed; जानिए सबकुछ

जियो ने बताया कि वे Jio AirFiber नामक एक नया 5G FWA (फिक्स्ड-वायरलेस एक्सेस) डिवाइस लाएंगे, जो यूजर्स के लिए हाई स्पीड और सर्विस प्रदान करेगा. Jio AirFiber पारंपरिक ब्रॉडबैंड के समान होगा. हालांकि, यह बताया नहीं गया कि यह कैसे काम करेगा. 

Jio ने पलटा पूरा Game! ला रहा है AirFiber, तूफानी अंदाज में मिलेगी 5G Speed; जानिए सबकुछ

Reliance Jio ने 5G लॉन्च से पहले भारतीय बाजार के लिए कुछ रोमांचक घोषणाएं की थी. जियो ने बताया कि वे Jio AirFiber नामक एक नया 5G FWA (फिक्स्ड-वायरलेस एक्सेस) डिवाइस लाएंगे, जो यूजर्स के लिए हाई स्पीड और सर्विस प्रदान करेगा. Jio AirFiber पारंपरिक ब्रॉडबैंड के समान होगा. हालांकि, यह बताया नहीं गया कि यह कैसे काम करेगा. Reliance Jio ने India Mobile Congress (IMC) 2022 के दौरान इस उत्पाद का प्रदर्शन किया. इस इवेंट में टेल्को ने यह नहीं बताया कि यह कैसे काम करेगा. इस उत्पाद का उपयोग करने से पूरे घर में हाई स्पीड मिल सकती है. जियो का 5जी नेटवर्क इसके साथ काम करेगा.

होगा गेम चेंजर

Jio AirFiber एक गेम चेंजर प्रोडक्ट होगा. अब देखना बाकी है कि कंपनी इसकी मार्केटिंग कैसे करेगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष किरण थॉमस ने बताया कि इस उत्पाद की जल्द ही अपनी जगह बन जाएगी.

यानी 2023 के अंत तक, हम जियो एयरफाइबर को यूजर्स के घरों में देख सकते हैं.  जियो एयरफाइबर 5G के फायदे उठाने में मददगार हो सकता है और इसके कारण रिलायंस 5G रोलआउट को तेजी से आगे बढ़ाने में सक्षम हो सकता है.

1000 वर्ग फुट में मिलेगी कनेक्टिविटी

प्रोडक्ट के कमर्शियल प्राइज अभी तक जारी नहीं हुए हैं. लांच करने से पहले उनकी घोषणा की जाएगी. Reliance Jio ने पहले से ही JioFiber सर्विस के साथ लाखों घरों में अपनी जगह बना ली है.

अगर Jio AirFiber आता है तो JioFiber से इसको तगड़ा कम्पटीशन देखने को मिल सकता है. Jio AirFiber एक कॉम्पैक्ट डिवाइस है और 1000 वर्ग फुट के क्षेत्र में वाई-फाई कनेक्टिविटी देने में सक्षम होगा.

Trending news