Jio AirFiber vs Airtel Xstream AirFiber: किसकी कीमत है कम और स्पीड है ज्यादा? यहां जानिए
Advertisement

Jio AirFiber vs Airtel Xstream AirFiber: किसकी कीमत है कम और स्पीड है ज्यादा? यहां जानिए

Jio AirFiber vs Airtel Xstream AirFiber: Jio 19 सितंबर को AirFiber लॉन्च करने वाला है, जो Airtel के Xstream AirFiber को टक्कर देगा. आइए जानते हैं दोनों में से कौन सा सस्ता है और किसमें सबसे अच्छी इंटरनेट स्पीड मिलती है...

 

Jio AirFiber vs Airtel Xstream AirFiber: किसकी कीमत है कम और स्पीड है ज्यादा? यहां जानिए

Airtel के Xstream AirFiber को टक्कर देने के लिए Jio का AirFiber 19 सितंबर को लॉन्च होने वाला है. दोनों ही फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस कम्यूनिकेशन सिस्टम है, जो सिंपल प्लग एंड प्लेस डिवाइस के साथ घर पर 5जी इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड करता है. इसके लिए राउटर और फाइबर केबल की जरूरत नहीं पड़ती है. सिर्फ एक डिवाइस लगाने से इंटरनेट स्पीड मिलने लगेगी. यह उन जगहों पर भी उपयोगी हो सकता है जहां ऑप्टिकल फाइबर कनेक्टिविटी नहीं है, जो ग्रामीण भारत में अत्यधिक फायदेमंद हो सकता है.

Jio AirFiber vs Airtel Xstream AirFiber: किसकी कीमत कम

एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए एक माह के लिए सिंगल प्लान पेश किया है. इस प्लान के अंतर्गत, एक्स्ट्रीम एयरफाइबर कनेक्शन की कीमत 7,733 रुपये होगी, जिसमें एयरफाइबर राउटर के लिए 2,500 रुपये की रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट भी शामिल है. यूजर्स की सुविधा के लिए, टेलीकॉम कंपनी ने अपनी वेबसाइट को अपडेट किया है, ताकि वे सेवा की उपलब्धता की जांच कर सकें.

वहीं, जियो ने आगामी महीने सेल के दिन अपने Jio AirFiber सर्विस की कीमत की घोषणा करने को कहा है. उम्मीद है कि इस सेवा की कीमत उसके समकक्ष सेवाओं की तुलना में 20 प्रतिशत तक कम होगी. ईटी टेलीकॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, इसकी कीमत 6 हजार रुपये के आस-पास होगी. 

Jio AirFiber vs Airtel Xstream AirFiber: किसकी Internet speed ज्यादा

ये दोनों टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को वाई-फाई 6 राउटर प्रदान करने की योजना बना रही हैं. उनके द्वारा प्रदान किए गए Jio AirFiber और Airtel Xstream AirFiber सिम कार्ड के माध्यम से 5G कनेक्शन के साथ आते हैं. कवरेज एरिया के हिसाब से मिलेगा. एयरटेल ने सिर्फ एक प्लान पेश किया है, जिसमें 100Mbps तक की स्पीड मिलती है. Jio 1Gbps की 5G स्पीड का दावा कर रहा है. 

Jio के अनुसार, उनका दावा है कि एयरटेल के NSA (नॉन-स्टैंडअलोन) 5G नेटवर्क के बजाय SA (स्टैंडअलोन) 5G नेटवर्क का उपयोग करने से Jio AirFiber का प्रदर्शन बेहतर हो सकता है.

Trending news