IPL 2023 को देखने के लिए नहीं देना होगा कोई पैसा, मोबाइल और TV पर ऐसे चलेगा Free में
Advertisement

IPL 2023 को देखने के लिए नहीं देना होगा कोई पैसा, मोबाइल और TV पर ऐसे चलेगा Free में

IPL 2023 Free Live Stream: आईपीएल क्रिकेट मैच अपने JioCinema ऐप के माध्यम से लाइव-स्ट्रीम किए जाएंगे. इसके अलावा बता दें, यहां पर आप 4K रिजॉल्यूशन के साथ मैच का आनंद लिया जा सकता है. मतलब रिलायंस जियो फ्री में हाई-रेजोल्यूशन कंटेंट मुहैया कराएगा.

 

IPL 2023 को देखने के लिए नहीं देना होगा कोई पैसा, मोबाइल और TV पर ऐसे चलेगा Free में

IPL 2023 Free Live Stream: Indian Premier League (IPL) बहुत जल्द शुरू होने वाला है. 31 मार्च से आईपीएल की शुरुआत हो जाएगी. पिछले सीजन तक मोबाइल पर देखने के लिए हमें Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता था. रिलायंस जियो ने पुष्टि की है कि आईपीएल क्रिकेट मैच अपने JioCinema ऐप के माध्यम से लाइव-स्ट्रीम किए जाएंगे. इसके अलावा बता दें, यहां पर आप 4K रिजॉल्यूशन के साथ मैच का आनंद लिया जा सकता है. मतलब रिलायंस जियो फ्री में हाई-रेजोल्यूशन कंटेंट मुहैया कराएगा.
 
मल्टीकैम फीचर के साथ देखे जा सकेंगे मैच

पहले तक IPL को स्ट्रीम करने के लिए Disney+ Hotstar सदस्यता खरीदनी पड़ती थी और यह सभी के लिए उपलब्ध नहीं था. ऐसे में जियो और एयरटेल ने ऐसे प्लान्स पेश किए थे, जिनके साथ डिजनी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिलता था. पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. JioCinema पर Fifa World Cup 2022 टेलीकास्ट किया गया था. मैच को मल्टीकैम फीचर के साथ देखा जा सकता था. यानी मल्टीपल कैमरा में स्विच करके मैच को हर एंगल से देखा जा सकता है. IPL मैचों के साथ भी ऐसा होगा. 

12 भाषाओं में सुन सकेंगे कॉमेंट्री

JioCinema ap पर 12 अलग-अलग भाषाओं में IPL मैच देखने की सुविधा भी होगी. मैच को अंग्रेजी, तमिल, हिंदी, तेलुगु, मराठी, गुजराती, बंगाली, भोजपुरी जैसी भाषाओं में देखा जा सकता है. अगर आप मैच की भाषा बदलते हैं, तो ऐप न केवल कमेंट्री को बदल देगा बल्कि आंकड़ों और ग्राफिक्स में भी बदलाव देखने को मिलेगा.

जल्द आने वाले जियो 5जी प्लान्स

बता दें, रिलायंस जियो अपनी 5जी सर्विस को 250 से ज्यादा भारतीय शहरों तक पहुंचा चुका है. लेकिन अभी नेटवर्क में थोड़ी समस्या आ रही है. लोग कॉल ड्रॉप की समस्या का सामना कर रहे हैं. टेलीकॉम कंपनी की ओर से अभी 5जी प्लान लॉन्च किए जाने हैं. एक बार जब कंपनियां पूरे देश में 5G को सफलतापूर्वक रोल आउट कर लेंगी तो 5G योजनाओं का खुलासा हो जाएगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news