इस चीनी कंपनी ने उड़ाई Apple की नींद! अब हर किसी की जुबान पर है इस फोन का नाम
Advertisement

इस चीनी कंपनी ने उड़ाई Apple की नींद! अब हर किसी की जुबान पर है इस फोन का नाम

मिंग-ची कुओ ने अनुमान लगाया है कि आईफोन शिपमेंट में महत्वपूर्ण गिरावट होगी, विशेष रूप से आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स मॉडल के लिए. इस गिरावट के कारण 12 मिलियन यूनिट की कमी हुई. 

इस चीनी कंपनी ने उड़ाई Apple की नींद! अब हर किसी की जुबान पर है इस फोन का नाम

Apple को चीनी स्मार्टफोन मार्केट में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. TF Securities के एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने अनुमान लगाया है कि आईफोन शिपमेंट में महत्वपूर्ण गिरावट होगी, विशेष रूप से आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स मॉडल के लिए. इस गिरावट के कारण 12 मिलियन यूनिट की कमी हुई. लेकिन एक चीनी कंपनी को भी इस गिरावट का कारण बताया जा रहा है. 

Huawei की वापसी से ऐप्पल को झटका

Huawei की वापसी को भी इस मंदी का जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. चीनी मार्केट में इस कंपनी ने बड़ा बदलाव ला दिया है. ऐप्पल ने उम्मीद जताई है कि यह ट्रेंड 2024 तक रहेगा, जिससे शिपमेंट और कमजोर हो जाएगा.

कई चुनियों का सामना करने के बाद Apple साल-दर-साल रेवेन्यू की कीमतों में 3 परसेंट की गिरावट के साथ ऐप्पल रेवेन्यू अनुमानों को पार करने में कामयाब रहा. गिरावट का कारण आईपैड और वियरेबल्स रहे, जिनकी मांग कम रही. टिम कुक अभी भी पॉजीटिव हैं और उन्होंने रिकॉर्डि सेटिंग सेल्स तिमाही पर प्रकाश डाला.

Apple को Huawei के Mate 60 Pro से प्रतिस्पर्धा और नियामक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन कंपनी की रणनीति लचीली दिखाई देती है. हाल ही में, Apple के सेवाओं के राजस्व में वृद्धि हुई है, और CEO टिम कुक ने चीन की यात्रा की है. ग्लोबली Apple का अभी भी दबदबा है. 

Trending news