iPhone के इन Secrets को जान लीजिए, कम समय में होगा काम और मजा होगा दोगुना
Advertisement
trendingNow11828861

iPhone के इन Secrets को जान लीजिए, कम समय में होगा काम और मजा होगा दोगुना

iPhone Hidden Features: आज हम आपको आईफोन के ऐसे सीक्रेट शॉर्टकट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपका काम भी जल्दी होगा और मजा भी डबल हो जाएगा...

 

iPhone के इन Secrets को जान लीजिए, कम समय में होगा काम और मजा होगा दोगुना

iPhone Secret Tricks: अगर आप आईफोन यूजर हैं तो हमारे पास आपके लिए ऐसे शॉर्टकट्स हैं, जो आपका सारा काम आसान हो जाएगा. आईफोन में इतने फीचर्स होते हैं, जिनके बारे में यूजर्स को पता नहीं होता है. कुछ चीजें तो ऐसी हैं, जिन्हें यूज ही नहीं करते, लेकिन असली सीक्रेट फीचर तो उसी में छिपा रहता है. आज हम आपको आईफोन के ऐसे सीक्रेट शॉर्टकट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपका काम भी जल्दी होगा और मजा भी डबल हो जाएगा...

स्पेसबार से जल्दी होगी टाइपिंग

अगर आप अपने आईफोन पर जल्दी टाइप करना चाहते हैं तो टाइपिंग के वक्त स्पेसबार को थोड़ी देर तक प्रेस करे रहें और कर्सर को टेक्स्ट के मेन पार्ट के चारों ओर तेजी से खींचें. इस तरह पूरा कीबोर्ड वर्चुअल ट्रैकपैड में बदल जाएगा.

स्कैन करें डॉक्यूमेंट्स

आईफोन में नोट्स ऐप होता है, यहां आप लिखने के साथ-साथ डॉक्यूमेंट्स को भी स्कैन कर सकते हैं. डॉक्यूमेंट को स्कैन करके आप एडिट भी कर सकते हैं. इसके अलावा आप इसमें अपने पसंद का कलर फिल्टर भी लगा सकते हैं. इसको PDF फॉर्म में सेव कर सकते हैं. 

पिन कर सकते हैं चैट्स

आईफोन पर कई ऐसे लोगों के मैसेज आते हैं, जिनसे आप ज्यादा बात करते हैं. बार-बार नीचे ढूंढकर विंडो ओपन करने की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आप चैट्स को पिन कर सकते हैं. इससे चैट ऊपर रहेगी और आप तुरंत चैट शुरू कर सकते हैं.

Trending news