iPhone 15 के लॉन्च से पहले Apple को लगा जोरदार झटका! 2016 के बाद पहली बार हुआ कुछ ऐसा
Advertisement

iPhone 15 के लॉन्च से पहले Apple को लगा जोरदार झटका! 2016 के बाद पहली बार हुआ कुछ ऐसा

अप्रैल-जून तिमाही के दौरान Apple के iPhone की बिक्री में गिरावट देखने की उम्मीद है, जिसका कारण धीमी अर्थव्यवस्था में सतर्क उपभोक्ता व्यवहार है क्योंकि नए मॉडल के लॉन्च की उम्मीद है. 

iPhone 15 के लॉन्च से पहले Apple को लगा जोरदार झटका! 2016 के बाद पहली बार हुआ कुछ ऐसा

Phone 15 को लॉन्च करने से पहले Apple को जोरदार झटका लगा है. अप्रैल-जून तिमाही के दौरान Apple के iPhone की बिक्री में गिरावट देखने की उम्मीद है, जिसका कारण धीमी अर्थव्यवस्था में सतर्क उपभोक्ता व्यवहार है क्योंकि नए मॉडल के लॉन्च की उम्मीद है. टेक दिग्गज अपनी कमाई रिपोर्ट जारी करने की तैयारी कर रहे हैं, जो विश्लेषकों को विकास को बढ़ावा देने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के उपयोग का खुलासा करने के महत्व पर जोर दे रहे हैं.

राजस्व में हो सकती है गिरावट
Refinitiv के अनुसार, Apple को कुल तिमाही राजस्व में 1.6% की गिरावट का अनुभव होने का अनुमान है, जो 2016 के बाद से तीसरी तिमाही के राजस्व में इसकी सबसे तेज कमी होगी. इस गिरावट का सबसे बड़ा कारण iPhone की बिक्री में गिरावट होने की संभावना है. विजिबल अल्फा द्वारा किए गए 24 विश्लेषकों के सर्वेक्षण के आधार पर, इस अवधि के दौरान iPhone की बिक्री में 2% से अधिक की गिरावट होने का अनुमान है. यह पिछले वर्ष की समान तिमाही के दौरान बिक्री में लगभग 3% की वृद्धि और पिछली तिमाही (जनवरी-मार्च) में 1.5% की वृद्धि के विपरीत है.

एप्पल की आगामी त्रैमासिक रिपोर्ट अन्य प्रमुख तकनीकी कंपनियों की सकारात्मक कमाई की प्रवृत्ति से विचलित हो सकती है, जो क्लाउड-आधारित संचालन और डिजिटल विज्ञापन बिक्री में वृद्धि में लचीलेपन का प्रदर्शन कर रही हैं. हालांकि, एप्पल सामान्य व्यापक आर्थिक रुझानों से अछूता नहीं है और काफी समय तक स्मार्टफोन उद्योग के लिए गति निर्धारित करना जारी रखेगा.

सितंबर में, iPhone 15 के अनावरण की उम्मीद है, जिसमें कुछ मॉडलों पर यूएसबी-सी पोर्ट होगा. यह विकास जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान iPhone की बिक्री में वृद्धि कर सकता है, हालांकि बाजार विशेषज्ञों की राय अलग-अलग है.

Trending news