Apple का बड़ा दांव! iPhone 15 को लेकर आया सबसे बड़ा अपडेट; खुशी से डांस करने लगे फैन्स
Advertisement

Apple का बड़ा दांव! iPhone 15 को लेकर आया सबसे बड़ा अपडेट; खुशी से डांस करने लगे फैन्स

iPhone 14 Series हाल ही में लॉन्च हुई है और iPhone 15 को लेकर खबरें सामने आने लगी हैं. बता दें कि iPhone 15 को लेकर अब तक का सबसे बड़ा अपडेट सामने आया है जिसके बारे में जानकर फैन्स खुशी से झूम उठे हैं..

 

प्रतीकात्मक फोटो

iPhone 15 अब ऐप्पल का नेक्स्ट स्मार्टफोन लॉन्च होगा. वैसे तो कंपनी अपने गैजेट्स को लेकर कोई अपडेट्स सामने नहीं आते हैं लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए फोन्स आदि के बारे में काफी कुछ पता चल जाता है. आपको बता दें कि iPhone 15 को लेकर अब तक का सबसे बड़ा अपडेट सामने आ गया है जिसके बारे में जानकर फैन्स खुशी से डांस करने लगे हैं. iPhone 15 में कुछ ऐसा हो सकता है जिसका दुनियाभर के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और इससे पहले ऐप्पल के किसी फोन में इस फीचर को नहीं देखा गया है. आइए डिटेल में जानते हैं कि यहां किस फीचर की बात हो रही है और उसमें ऐसा क्या खास है..

iPhone 15 को लेकर आया सबसे बड़ा अपडेट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां iPhone 15 के चार्जिंग पोर्ट के बारे में बात हो रही है और जो अपडेट आया है, वो भी इसी फीचर को लेकर आया है. ऐप्पल एनलिस्ट, ब्लूमबर्ग (Bloomberg) के मार्क गर्मन (Mark Gurman) का यह कहना है कि ऐप्पल 2023 में iPhone 15 में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट (iPhone 15 USB Type-C Charging Port) देने वाला है. मार्क गर्मन का यह दावा है कि कंपनी पोर्टलेस फोन फ्यूचर में अब भी विश्वास करती है लेकिन अपनी अपनी स्मार्टफोन सीरीज में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट दे सकती है.  

इस खबर को जान खुशी से डांस करने लगे फैन्स

बता दें कि ये खबर ऐप्पल फैन्स के लिए बेहद खुशी की है और इसके बारे में जानकर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि iPhone इकलौता ऐसा फोन है जिसका चार्जिंग पोर्ट अलग है जबकि सभी ब्रांड्स के एंड्रॉयड फोन्स एक जैसे पोर्ट के साथ आते हैं. ऐसे में, कॉमन चार्जिंग पोर्ट चार्जिंग में काफी मदद कर सकता है. बता दें कि ऐप्पल ये कदम European Union के नए मैंडेट के तहत उठा सकता है. 

बता दें कि रिपोर्ट के हिसाब से iPhone 15 के साथ-साथ AirPods, AirPods Pro और AirPods Max भी यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट पर शिफ्ट कर सकते हैं. इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं आई है.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news