Apple ने फेंका अपना इक्का! बदलने जा रहा iPhone 15 का डिजाइन, देखकर दिल हो जाएगा गार्डन-गार्डन
Advertisement
trendingNow11573651

Apple ने फेंका अपना इक्का! बदलने जा रहा iPhone 15 का डिजाइन, देखकर दिल हो जाएगा गार्डन-गार्डन

iPhone 15 Renders Leak: हर साल की तरह इस साल भी ऐप्पल साल के अंत में ईवेंट करेगा, जहां वो अपनी आईफोन 15 सीरीज को पेश करेगा. इसके डिजाइन, कैमरा से लेकर हार्डवेयर तक, सभी रिपोर्ट्स बताती हैं कि ऐपल फिर से आईफोन 15 सीरीज को चेंज करेगा.

 

Apple ने फेंका अपना इक्का! बदलने जा रहा iPhone 15 का डिजाइन, देखकर दिल हो जाएगा गार्डन-गार्डन

Apple ने पिछले साल iPhone 14 सीरीज को लॉन्च किया था. उस वक्त फोन के डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं किए थे. लेकिन आने वाली iPhone 15 सीरीज में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. सीरीज को 7 महीने बाद लॉन्च किया जाएगा. लेकिन लीक्स और अफवाहें अभी से सामने आने लगी हैं. हर साल की तरह इस साल भी ऐप्पल साल के अंत में ईवेंट करेगा, जहां वो अपनी आईफोन 15 सीरीज को पेश करेगा. इसके डिजाइन, कैमरा से लेकर हार्डवेयर तक, सभी रिपोर्ट्स बताती हैं कि ऐपल फिर से आईफोन 15 सीरीज को चेंज करेगा.

टिपस्टर ने किया खुलासा

पॉपुलर टिपस्टर ShrimpApplePro ने खुलासा किया है कि iPhone 15 Pro मॉडल में पतले, कर्व्ड बेजल होने की उम्मीद है. इस लीक को 21 जनवरी को सबसे पहले देखा गया था. ShrimpApplePro ने ट्विटर पर लिया और खुलासा किया कि, 'प्रो 15 में कर्व कॉर्न्स के साथ पतले बेजल्स होंगे, डिस्प्ले अभी भी सपाट है, केवल बेजल्स कर्व हैं.' अब उन्होंने पुष्टि करते हुए लिखा, 'अन्य सोर्स जानकारी पर सहमत हैं, कह रहे हैं कि पेशेवरों पर बेज़ेल्स पतले होंगे.' 

iPhone 15 Pro Max का बदला जा सकता है नाम

बाकी फोन में कोई बड़े बदलाव नहीं देखे जाएंगे. बस iPhone 15 Pro Max के साथ एक बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है.  iPhone 15 Pro Max को iPhone 15 Ultra के रूप में लॉन्च कर सकता है, जो लाइनअप में सबसे प्रीमियम डिवाइस के रूप में Apple Watch Ultra के साथ हाथ मिलाकर चल रहा है. 

सभी में मिलेगा डायनेमिक आइलैंड

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन के अनुसार, आईफोन 14 प्रो मॉडल के साथ शुरू हुआ नया डायनेमिक आइलैंड नॉच डिजाइन पूरी सीरीज में पारंपरिक पायदान को बदलने की उम्मीद है. यानी iPhone 15 और iPhone Plus में भी डायनेमिक आइलैंड दिख सकता है. इसके अलावा, iPhone 15 प्रो मॉडल में स्टेनलेस स्टील के बजाय हैप्टिक वॉल्यूम बटन के साथ टाइटेनियम फ्रेम मिलने की उम्मीद है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news