iPhone 15 से गायब होगा ये बटन! 16 साल बाद बदलेगा डिजाइन, झलक पाते ही फैन्स बोले- एक बार आजा आजा...
Advertisement
trendingNow11755629

iPhone 15 से गायब होगा ये बटन! 16 साल बाद बदलेगा डिजाइन, झलक पाते ही फैन्स बोले- एक बार आजा आजा...

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone 15 Pro Max अपने पुराने म्यूट स्विच को हटाकर, एक नया बटन के साथ आएगा, जो 5G फोन के लिए नया होगा. कुछ दिन पहले फोन के केस की तस्वीर सामने आई थी, उसमें यह खुलासा हुआ है. इसको माजिन बू नामक टिप्स्टर द्वारा शेयर की गई हैं. 

iPhone 15 से गायब होगा ये बटन! 16 साल बाद बदलेगा डिजाइन, झलक पाते ही फैन्स बोले- एक बार आजा आजा...

iPhone 15 को लॉन्च होने में कुछ ही महीने हैं. इवेंट के नजदीक आते ही लीक्स सामने आने लगे हैं. ऐप्पल डिजाइन और हार्डवेयर पर बड़े बदलाव कर सकता है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone 15 Pro Max अपने पुराने म्यूट स्विच को हटाकर, एक नया बटन के साथ आएगा, जो 5G फोन के लिए नया होगा. कुछ दिन पहले फोन के केस की तस्वीर सामने आई थी, उसमें यह खुलासा हुआ है. इसको माजिन बू नामक टिप्स्टर द्वारा शेयर की गई हैं. 

नहीं मिलेगा म्यूट स्विच बटन!
लेटेस्ट लीक से पता चलता है कि आगामी iPhone 15 Pro Max में म्यूट स्विच बटन की स्थिति बदल जाएगी, जो अब लगभग 16 वर्षों के बाद होगी. इसके साथ ही, केस के रेंडर द्वारा ज्ञात होता है कि यह उपकरण में एक व्यापक और अधिक सर्कुलर बटन होगा. यदि लीक और अफवाहों पर विश्वास किया जाए, तो Apple नए डिज़ाइन के साथ 'कस्टम बटन' का प्रस्ताव कर सकता है. पहले से यह बताया गया था कि इस फ्लैगशिप फोन में कैमरा को कंट्रोल करने और फोन को स्विच ऑफ करने के लिए मल्टी-एक्शन बटन होगा. इसलिए, संभावना है कि नया बटन भी इसी कार्य को एडिट करेगा.

बड़ा मिलेगा कैमरा बम्प
लेटेस्ट लीक से यह भी पता चलता है कि iPhone 15 Pro Max में रियर पैनल पर एक बड़ा कैमरा बंप होगा. यानी बड़ा कैमरा मिलने वाला है. अफवाह फैल रही है कि Apple iPhone 15 Pro मॉडल में 48-मेगापिक्सल का रियर कैमरा हो सकता है.

लेटेस्ट iPhones की उम्मीद है कि वे पुराने डिस्प्ले साइज को बरकरार रखेंगे, लेकिन बात यही है कि अगली पीढ़ी के iPhones, iPhone 14 सीरीज के मुकाबले पतले बेजल डिजाइन के साथ आएंगे. इससे यूजर्स को साफ-सुथरा लुक और अधिक स्क्रीन स्पेस मिलेगा. Apple ने पहले ही पुष्टि की है कि वे अपने स्वामित्व वाले Lightning पोर्ट को छोड़ देंगे और USB Type-C पोर्ट के साथ iPhone लॉन्च करेंगे. वर्तमान लीक में दावा किया गया है कि iPhone 15 सीरीज USB Type-C पोर्ट के साथ आएगा, जो iPhone के लिए पहली बार होगा.

Trending news