iPhone 15 के लिए बचाएं पैसा! आ रहे हैं 3 धांसू अपडेट्स, जानते ही कहेंगे- एक ही दिल है, कितनी बार जीतोगे...
Advertisement
trendingNow11744240

iPhone 15 के लिए बचाएं पैसा! आ रहे हैं 3 धांसू अपडेट्स, जानते ही कहेंगे- एक ही दिल है, कितनी बार जीतोगे...

iPhone 15 को दो महीने में लॉन्च कर दिया जाएगा. इस बार चर्चा रेगुलर वर्जन की है, क्योंकि इस बार इस मॉडल में कई बड़े अपडेट्स देखने को मिल सकते हैं. पिछले मॉडल के मुकाबले iPhone 15 में तीन बड़े अपग्रेड्स देखने को मिलेंगे. आइए नजर डालते हैं...

 

iPhone 15 के लिए बचाएं पैसा! आ रहे हैं 3 धांसू अपडेट्स, जानते ही कहेंगे- एक ही दिल है, कितनी बार जीतोगे...

Apple इस साल सितंबर में अपनी iPhone 15 Series को लॉन्च कर देगा. हर साल कंपनी इसी महीने अपना नया आईफोन लेकर आती है. दो महीने बाद iPhone 14 की घोषणा कर देगा. इस साल के इवेंट में चार मॉडल्स- आईफोन 15, प्लस, प्रो और प्रो मैक्स लॉन्च होंगे. इस बार चर्चा रेगुलर वर्जन की है, क्योंकि इस बार इस मॉडल में कई बड़े अपडेट्स देखने को मिल सकते हैं. पिछले मॉडल के मुकाबले iPhone 15 में तीन बड़े अपग्रेड्स देखने को मिलेंगे. आइए नजर डालते हैं...

Dynamic Island
अभी तक लीक्स में दावा किया जा रहा है कि आईफोन 15 सीरीज के स्टैंडर्ड मॉडल्स में 'डायनामिक आइलैंड' फीचर होगा. इसका मतलब है कि इन फ्लैगशिप फोन में पंच-होल डिस्प्ले डिजाइन होगा. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है. अभी तक में यह डिजाइन सिर्फ आईफोन 14 प्रो मॉडल तक ही सीमित है. हालांकि, इस साल इसमें बदलाव हो सकता है, जैसा कि कुछ समय से अफवाह में बताया जा रहा है. इससे ऐप्पल को पिछले मॉडल से नया वर्जन अलग करने में भी मदद मिलेगी, क्योंकि पिछले साल कंपनी को नियमित मॉडल पर समान डिजाइन पेश करने पर भारी आलोचना हुई थी.

होगा धमाकेदार कैमरा
कहा जाता है कि नियमित वर्जन में iPhone 15 सीरीज के रियर में 48 मेगापिक्सल का कैमरा होगा, जैसा कि हमने iPhone 14 प्रो मॉडल पर देखा है. यह मौजूदा आईफोन मॉडल पर उपलब्ध 12 मेगापिक्सल सेंसर के मुकाबले एक बड़ा अपडेट होगा. हालांकि, स्टैंडर्ड मॉडल पर ऑप्टिकल जूम या LiDAR के लिए टेलीफोटो लेंस की उम्मीद नहीं की जा सकती है, क्योंकि यह केवल उच्च-स्तरीय मॉडल के साथ ही उपलब्ध होगा.

USB-Type C
कहा जाता है कि 2023 के iPhones में Apple के लाइटनिंग पोर्ट के बजाय USB टाइप-सी पोर्ट के साथ आने वाले सबसे बड़े बदलावों में से एक होगा. यह एक प्रमुख अपडेट होगा जो हमने पिछले मॉडल में नहीं देखा है. इससे लोगों को अपने फोन को चार्ज करने में आसानी होगी क्योंकि अब उन्हें सभी उपकरणों के लिए केवल एक USB-C चार्जर साथ रखना होगा. यूएसबी-सी पोर्ट का उपयोग डेटा ट्रांसफर, चार्जिंग, और अन्य उपयोगों के लिए किया जा सकेगा, जिससे उपयोगकर्ताओं को एक एकल स्टैंडर्ड पोर्ट से बहुत सारे लाभ होंगे.

Trending news