iPhone 15 को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा! सुनकर आप भी झूम उठेंगे, DSLR को भी फेल करेगा कैमरा
Advertisement
trendingNow11463676

iPhone 15 को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा! सुनकर आप भी झूम उठेंगे, DSLR को भी फेल करेगा कैमरा

Apple अगले साल iPhone के डिजाइन को बदलने जा रहा है. इस चीज का खुलासा कुछ दिन पहले किया गया था. लेकिन अब कैमरे को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. अब कंपनी बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के लिए कुछ अलग करने वाली है...

 

iPhone 15 को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा! सुनकर आप भी झूम उठेंगे, DSLR को भी फेल करेगा कैमरा

iPhone 15 को लॉन्च होने में अभी एक साल है. लेकिन फोन को लेकर कई लीक्स और अफवाहें सामने आ रही हैं, जिसको सुनकर फैन्स भी हैरान है. कुछ दिन पहले खबर आई थी कि Apple अगले साल iPhone के डिजाइन को बदलने जा रहा है. अगर साल आने वाली iPhone 15 सीरीज में कर्व्ड एज होंगे और पीछे का डिजाइन भी अलग होगा. अब फोन के कैमरे को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है, जिसको सुनकर फैन्स के चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी.

iPhone 15 का कैमरा होगा जबरदस्त

लेटेस्ट डेवलपमेंट में iPhone 15 के कैमरे को लेकर नई जानकारी सामने आई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 15 में कंपनी Sony कैमरा सेंसर्स का उपयोग करेगी. जिससे कैमरा क्वालिटी और शानदार होगी. बता दें, कंपनी पहली बार कुछ ऐसा करने वाली है. Nikkei की रिपोर्ट की मानें तो Apple, iPhone 15 सीरीज में Sony के लेटेस्ट 'स्टेट ऑफ द आर्ट' कैमरा सेंसर्स का इस्तेमाल करेगा. यह स्टेंडर्ड सेंसर के मुकाबले हर पिक्सल के सैचुरेशन सिग्नल को डबल कर देगा. यह सेंसर शानदार परफॉर्मेंस के लिए अंडरएक्सपोजर और ओवरएक्सपोज़र में कटौती करने के लिए ज्यादा लाइट कैप्चर करने की अनुमति देगा.

मिलेगी बेहतर पिक्चर क्वालिटी

बेहतर क्वालिटी के लिए सोनी, सेमीकंडक्टर आर्किटेक्चर का उपयोग करता है, जो फोटोडायोड और ट्रांजिस्टर को अलग-अलग लेयर में रखता है, जिससे पिक्चर क्वालिटी बाकी के मुकाबले शानदार हो जाती है. Apple इस सेंसर का इस्तेमाल करके प्रो और बेस मॉडल में अंतर पैदा करना चाहते हैं. अभी तक क्लियर नहीं है कि सिर्फ iPhone 15 प्रो सीरीज में या फिर iPhone 15 के सभी मॉडल्स में मिलेंगे. 

लीक्स से पता चलता है कि iPhone 15 कई बड़े अपडेट्स के साथ आएगा. फोन में कर्व्ड एज के साथ टाइटेनियम का इस्तेमाल किया जाएगा, जिससे फोन का वजन काफी कम हो जाएगा. वहीं खबर है कि अगली सीरीज में USB-Type C पोर्ट मिल सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Trending news