China ने फिर दिया Apple को 'धोखा'! iPhone 14 खरीदने वालों पर गिरा दुखों का पहाड़; सुनकर आप भी चौंक जाएंगे
Advertisement
trendingNow11277415

China ने फिर दिया Apple को 'धोखा'! iPhone 14 खरीदने वालों पर गिरा दुखों का पहाड़; सुनकर आप भी चौंक जाएंगे

China ने Apple को जोरदार झटका दे दिया है. जो लोग iPhone 14 खरीदने का सपना देख रहे हैं उनको यह खबर दुखी कर सकती है. इस खबर को पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे...

 

China ने फिर दिया Apple को 'धोखा'! iPhone 14 खरीदने वालों पर गिरा दुखों का पहाड़; सुनकर आप भी चौंक जाएंगे

IPhone 14 के सितंबर 2022 में ग्लोबल लॉन्च होने की उम्मीद है और इससे पहले, Apple के कन्ट्रैक्ट मैनुफेक्चरर को चीन में नई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. चीन में अभी भी COVID-19 की स्थिति बड़े पैमाने पर है और इसलिए स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए स्थानीय अधिकारी समय-समय पर लॉकडाउन का सहारा लेते हैं. चीनी अधिकारियों द्वारा लेटेस्ट क्लोज लूप लॉकडाउन अब Shenzhen में iPhone कारखाने पर 7 दिनों की अवधि के लिए COVID-19 संक्रमण को रोकने के लिए लागू किया गया है.

  1. China ने Apple को जोरदार झटका दे दिया है.
  2. iPhone 14 के लॉन्च होने से पहले मिला बड़ा झटका.
  3. क्लोज लूप लॉकडाउन ने बिगाड़ा खेल.

चीनी सरकार ने बनाए ये नियम

क्लोज लूप लॉकडाउन अभी भी कारखाने को संचालित करने की अनुमति देगा लेकिन कई प्रतिबंधों को लागू करने के साथ. साइट पर रहने वालों को अपना व्यवसाय करने की अनुमति होगी जबकि बाहर से आने वालों को अनुमति नहीं होगी. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी अधिकारियों ने 100 कंपनियों को 'केवल एक क्लोज लूप या बबल के अंदर रहने वाले कर्मचारियों के लिए संचालन को प्रतिबंधित करने के लिए कहा है. अधिकारियों ने कंपनियों से संक्रमण को कम करने के लिए गैर-विनिर्माण कर्मचारियों और कारखाने के फर्श के बीच अनावश्यक बातचीत को कम करने के लिए भी कहा.'

iPhone 14 के प्लांड प्रोडक्शन से पहले लॉकडाउन के तहत Apple का कारखाना

लॉकडाउन ऐसे समय में आया है जब Apple के सितंबर 2022 में अपने अपेक्षित लॉन्च से पहले iPhone 14 मॉडल के व्यावसायिक उत्पादन को किकस्टार्ट करने की अफवाह है. लॉकडाउन के परिणामस्वरूप देरी हो सकती है और यह अंततः Apple को लॉन्च को बाद के एक महीने के लिए स्थगित कर सकता है.

सितंबर में सीरीज लॉन्च होने की उम्मीद

हालांकि, फॉक्सकॉन का कहना है कि लॉकडाउन के बावजूद Shenzhen फैक्टरी में परिचालन सामान्य रहा. इसलिए, उम्मीद की जा रही है कि Apple सितंबर में होने वाले लॉन्च इवेंट के लिए iPhone 14 सीरीज को समय पर तैयार कर लेगा. 

iPhone 14 Specifications

iPhone 13 पीढ़ी की तुलना में iPhone 14 सीरीज एक बड़े बदलाव की देखरेख करने वाली है. आईफोन 13 मिनी की जगह नया 6.7 इंच का आईफोन 14 मैक्स मिलेगा. हालाँकि, ये वेनिला मॉडल पुराने A15 बायोनिक चिप का उपयोग करेंगे और iPhone 13 डुओ पर थोड़ा अपग्रेड पेश करेंगे. सप्लाई सीरीज में बढ़ती लागत के कारण Apple को भी कीमतों में उछाल की उम्मीद है. IPhone 14 प्रो में भी डिस्प्ले नॉच को छोड़ने और एक नया उच्च रिजॉल्यूशन वाला 48MP मुख्य कैमरा हासिल करने की उम्मीद है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news